Categories
Other

मकान की खुदाई में निकला चांदी के सिक्कों से भरा कलश लेकिन साथ में

जिले के सैपऊ कस्बे के पुराने बाजार में आज उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पुराने मकान की खुदाई करते समय पीतल के कलश में चांदी के सिक्के निकल गए. चांदी के सिक्कों को देख खुदाई कर रहा मजदूर भौंचक्का रह गया. मामले की भनक आसपास के लोगों को भी लग गई. मामले की खबर सुनकर उपखंड प्रशासन एवं पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन बुनियाद की खुदाई कर रहा मजदूर फरार हो गया.

दरअसल, सैपऊ कस्बे के पुराने बाजार निवासी व्यापारी कृष्णा सेठ अपने पुराने मकान को तुड़वा कर नया निर्माण करा रहा था. करीब आधा दर्जन से अधिक मजदूर जमीन पर बुनियाद की खुदाई कर रहे थे. खुदाई के दौरान एक मजदूर का फावड़ा पीतल के कलश पर लग गया. मजदूर ने जब मिट्टी को कुरेद कर देखा तो पीतल का कलश गड़ा हुआ था, जिसके अंदर भारी मात्रा में चांदी के पुराने सिक्के भरे हुए थे. 

मामले की भनक आसपास के लोगों को लग गई. मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जैसे ही पहुंची तो मजदूर चांदी के सिक्कों से भरे कलश को लेकर भाग गया. मजदूर को भागता हुआ देख उसके पीछे स्थानीय लोग भी भागने लगे लेकिन मजदूर ने कुछ सिक्के निकाल-निकाल कर लोगों के आगे फेंक दिए, जिससे भाग रही लोगों की भीड़ तितर-बितर हो गई और वह भी सिक्कों को जमीन से उठाने में जुट गई. 

व्यापारी ने पुलिस को दी सूचना

मामले की सूचना मकान का निर्माण करा रहे व्यापारी कृष्णा सेठ (Krishna Seth) ने पुलिस और प्रशासन को दी. मौके पर तहसीलदार आशाराम गुर्जर (Asharam Gurjar) और पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने मौके से 140 सिक्कों को बरामद कर कार्रवाई शुरू कर दी है. उधर सिक्कों से भरे हुए पीतल के कलश को लेकर मजदूर फरार हो गया है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. फिलहाल उपखंड प्रशासन एवं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है