Categories
Other

इतने अगस्त तक फिर से सारी ट्रेनें हुई रद्द, जानिये क्या होगा स्पेशल ट्रेनों का

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 17 हजार 296 नए मामले सामने आए हैं और 407 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी अपडेट के मुताबिक, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 4 लाख 90 हजार 401 हो गया है, जिसमें 15 हजार 301 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए रेलवे ने सभी रेगुलर ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रेलवे बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री ट्रेन सेवाओं के साथ उपनगरीय ट्रेनें 12 अगस्त तक रद्द रहेंगी. उन्होंने बताया कि सभी स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी. इसके तहत 12 मई से राजधानी के मार्ग पर चल रहीं 12 जोड़ी ट्रेनें तथा एक जून से चल रहीं 100 जोड़ी ट्रेनें जारी रहेंगी. कैंसिल की जा रही ट्रेनों के टिकट का पूरा पैसा रिफंड होगा. रेलवे के मुताबिक यात्री अपने टिकट का पैसा रेलवे के काउंटर से जाकर ले सकेंगे. इसके लिए यात्री को रेलवे काउंटर पर अपना पुराना टिकट दिखाना होगा, फिर उसे वहीं से कैश में रिफंड मिल जाएगा.

वहीं, जिन लोगों ने इंटरनेट के माध्यम से टिकट बुक किया है उन्हें रेलवे की तरफ से उनके खाते में डायरेक्ट पैसा रिफंड कर दिया जाएगा. रेलवे के मुताबिक यात्री कैंसिल टिकट का रिफंड अपने यात्रा की तारीख के बाद से 6 महीने तक ले सकते हैं. यानी 1 जुलाई की यात्रा वाले टिकट के कैंसिल होने पर यात्री दिसंबर तक उसका रिफंड ले सकते हैं. रेलवे ने इतना लंबा समय काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके, इसलिए दिया है.