Categories
News

अजूबा: दुनिया में पहली बार 3 प्राइ’वेट पा’र्ट के साथ जन्मा अद्भुत बच्चा, देखें….

हिंदी खबर

इस धरती पर आपने तमा’म अ’जूबे देखें और सुने होंगे लेकिन दुनिया में एक ऐसा मा’माला सामने आया है जिसके बारे में न तो कभी किसी ने सोचा होगा और न ही सुना होगा। हाल ही में एक ऐसे बच्‍चे का जन्‍म हुआ जिसके तीन है। दा’वा किया जा रहा है ये दुनिया का पहला बच्‍चा है जो तीन पेनि’स के साथ पैदा हुआ है।

तीन प्राइ’वेट पा’र्ट के साथ ज’न्मा ये अद्भु’त बच्चा
ये मामला इराक के मोसुल शहर के डुहोक क्षेत्र का है। जहां अजी’ब शारीरिक विकृ’ति के साथ इस बच्‍चे ने जन्‍म लिया है। चि’कित्‍सा जग’त में पहली बार ऐसा के’स सामने आया है। मां बाप जब बच्चे के जन्‍म के तीन माह बाद तब अस्पता’ल लाए जब बच्‍चे के अंड’कोश में सूजन थी। डाक्‍टरों ने जां’च की तो पाया कि उसके दो और लिं’ग उभर रहे हैं। जिसमें से एक नीचे और तीसरा प्राइ’मरी लिं’ग के ठीक नीचे उभर रहा है। जिसके कारण बच्‍चे के प्रा’इवेट पा’र्ट पर बहुत सूजन थी।

दुनिया का ये पहला मा’मला है
फिलहाल डा’क्‍टर पर इस बच्‍चे पर शो’ध कर रहे हैं। डा’क्‍टरों के अनुसार बच्‍चे पर ये किसी द’वा का प्रभाव भी नहीं है और न ही उसके परिवार में ऐसी आनु’वांशिक विसंगति भी नहीं थी। इंटरनेशनल ज’र्नल ऑफ सर्ज’री के’स प्रकाशित एक रिपो’र्ट के अनुसार ‘त्रिपालिया (तीन लिं’ग) अब तक एक अपरि’वर्तित स्थिति है। यह प्रत्ये’क 5-6 मिलियन जी’वित लोगों में से एक को प्रभावित करता है। उन्‍होंने अपने इस जनरल में दा’वा किया है कि दुनिया का ये पहला माम’ला है।