Categories
Other

बड़ी ख़बर: नि’र्भ’या के दो’षी को इस दिन मिलेगी फां’सी!

दिसंबर 2012 को हुए नि’र्भ’या हादसे ने देश को पूरी तरह से हिलाकर रख दिया था इस हादसे के बाद लोगों ने दिल्ली के राजपथ, जंतर-मंतर, रामलीला मैदान समेत देश के हर हिस्सों में नि’र्भ’या के दो’षि’यों को फांसी देने की मांग की थी लेकिन गु’न’हगा’रों को आज तक फां’सी नहीं हो गई है. आपको बता दें कि गु’न’हगा’रों के वकील एपी सिंह लगातार कुछ न कुछ ऐसा कर रहे हैं, जिससे उनकी फां’सी हर बार टलती जा रही है. लेकिन अब जारी किया गया डे’थ वारंट.

नि’र्भ’या के दो’षि’यों की फां’सी की नई तारीख पर सुनवाई के बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने नया डे’थ वा’रंट जारी किया है. अब दो’षियों को 3 मार्च सुबह 6 बजे फां’सी होगी. जज ने नया डे’थ वारंट अपने चेंबर में जारी किया. इससे पहले सुनवाई के दौरान दोषियों के वकील एपी सिंह ने अदालत को बताया है कि विनय शर्मा 11 फरवरी से भूख हड़ताल पर है. वहीं आज मुकेश की मां ने बेटे के लिए नए वकील करने का आवेदन अदालत में डाला, जिसके बाद मुकेश के लिए वकील रवि काजी को नियुक्त किया गया है जो पवन का भी केस लड़ रहे हैं. दूसरी तरफ अक्षय कुमार सिंह के वकील एपी सिंह ने कहा कि वह अक्षय की ताजा दया याचिका राष्ट्रपति को भेजेंगे.

पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई से पहले नि’र्भ’या की मां ने कहा कि कई तारीखें कोर्ट की सुनवाई की आ चुकी हैं और अभी तक नया डे’थ वारंट जारी नहीं किया गया है. हम हर सुनवाई में नई उम्मीद के साथ जाते हैं. उनके (दोषियों) वकील हर रोज नई रणनीति का इस्तेमाल करते हैं,  मैं नहीं कह सकती कि आज क्या होगा, लेकिन मैं आशान्वित हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.