Categories
Other

दो’षि’यों के वकील ने चली नई चाल, क्या इस महीने भी नहीं हो पाएंगी फां’सी?

दिसंबर 2012 को हुए नि’र्भ’या हादसे ने देश को पूरी तरह से हिलाकर रख दिया था जिसके बाद लोगों ने दिल्ली के राजपथ, जंतर-मंतर, रामलीला मैदान समेत देश के हर हिस्सों में नि’र्भ’या के दो’षि’यों को फांसी देने की मांग की जा रही है लेकिन गु’न’हगा’रों के वकील एपी सिंह लगातार कुछ न कुछ ऐसा कर रहे हैं, जिससे उनकी फांसी लटकती जा रही है.

अब उन्होंने एक बार फिर ऐसा दांव चला है जिससे हो सकता है कि फरवरी में निर्भया के दो’षि’यों को फां’सी ही न हो. चालिए आपको बताते है कि अब उन्होंने ऐसा क्या किया जिसके चलते नि’र्भ’या के दो’षि’यों की फां’सी लंबे समय के लिए टल सकती है..

पटियाला हाउस कोर्ट ने बुधवार को दो’षि’यों की फां’सी के लिए नया डेथ वारंट जारी करने के लिए पर सुनवाई की थी. इसी को लेकर दो’षी पवन ने ये दलील दी थी कि उसके पास कोई वकील नहीं है. जिसकी वजह से वो अपने कानूनी विकल्पों का उपयोग नहीं कर पा रहा है. जिसके आधार पर कोर्ट ने पवन को कानूनी सहायता प्रदान की है. वहीं वकील को पवन की ओर से बहस के लिए गुरुवार तक का समय दिया गया है।

वहीं निर्भया के माता-पिता और सरकारी वकील ने दो’षि’यों को फां’सी देने के लिए तीसरा डे’थ वा’रंट जारी करने की मांग की है. नि’र्भ’या की मां ने कहा है कि उन्हें इस लड़ाई को लड़ते हुए सात साल हो गए हैं और अब मामला बिना वजह लटकता जा रहा है. उनकी बेटी को न्याय दिलाने के लिए जल्द नया डेथ वारंट जारी किया जाए. आपको बता दें कि सरकारी वकील इरफान अहमद ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने दो’षि’यों को नोटिस जारी किए थे, लेकिन पवन की ओर से वकील एपी सिंह ने नोटिस लेने से इनकार करते हुए कहा कि अब वो उसका के’स नहीं लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.