Categories
Other

85 लाख रुपये का एक केला खा गया ये शख्स, शेयर किया VIDEO

अमेरिका में एक आर्ट शो में 85 लाख रूपये का केला प्रदर्शित किया गया. इस केले को टेप के जरिये दीवार पर चिपकाया गया था जिसे एक शख्स खा गया. हालाँकि केला खाने के बाद कोई विवाद नहीं हुआ. बता दें ये 85 लाख का केला इटली के आर्टिस्ट मौरिजिओ केटलन का आर्ट वर्क था.

आर्टिस्ट ने केले को फ्रेंच शख्स को 85 लाख रुपये से अधिक मूल्य में बेच दिया था जिसके बाद इसे प्रदर्शन में जगह दी गई थी. खुद को अमेरिकन आर्टिस्ट बताने वाले डेविड डटुना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वे केले के पास जाते और दीवार से उखाड़कर उसे खाते दिखाई पड़ते हैं. इस दौरान वे कहते हैं- ‘आर्ट परफॉर्मेंस, भूखा आर्टिस्ट. शुक्रिया, बहुत अच्छा लगा.’ डेविड डटुना के केला खाने के 15 मिनट के भीतर एक दूसरा केला वहां दीवार पर लगाया गया.

हालांकि, शख्स के केला खाने के बाद वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. आर्ट गैलरी के एक अधिकारी भी डेविड से सवाल-जवाब किया. लेकिन बाद में आर्ट गैलरी से जुड़े लुसिअन टेरास ने बताया- ‘उस शख्स ने आर्ट वर्क बर्बाद नहीं किया. वह केला एक आइडिया था.’

देखें विडियो :


बता दें कि केले का ये आर्ट बनाने वाले मौरिजिओ केटलन वहीं आर्टिस्ट हैं जिन्होंने 18 कैरेट सोने का टॉयलेट तैयार किया था और उसका नाम अमेरिका रखा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.