Categories
cricket

IPL 2020: मुंबई को रहना होगा साव’धान, दिल्ली के ये खि’लाड़ी कभी भी पलट सकते है खेल

क्रिकेट न्यूज़

दिल्ली कैपि’टल्स की टीम अपने पहले आई’पीएल खिताब से एक सिर्फ एक जीत दूर है। हालां’कि इसके लिए उसे चार बार की चैंपि’यन मुंबई इंडि’यंस से पार पाना होगा। दुबई में होने वाले इस खिता’बी मुका’बले में अगर दि’ल्ली को जीत चाहिए तो उसके अनुभवी खिला’ड़ियों का इस मैच में चलना जरूरी हैं।

शिखर धवन

 शिखर धवन: 
टीम के अनु’भवी सलामी बल्ले’बाजी शि’खर धवन ने सही वक्त पर अपनी लय हा’सिल की है। वे अब तक लगातार दो शत’क और चार अर्धश’तकों की मदद से 602 रन बना चुके हैं। धवन इस सी’जन में 600 रन बनाने वाले दूसरे बल्ले’बाज हैं। 

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर:
दिल्ली के कप्ता’न श्रेयस अय्यर को इस मैच में चलना बेहद ज’रूरी है। उनके चलने से टीम के मध्य’क्रम को मज’बूती मिलेगी। अय्यर ने शुरु’आती मुका’बलों में शान’दार प्रद’र्शन किया था लेकिन उसके बाद वे अपनी फॉर्म से जू’झते नजर आए। वे इस सीजन में दि’ल्ली की तरफ से सर्वा’धिक रन बनाने वाले दू’सरे खिलाड़ी हैं। अय्यर ने 16 मैचों में दो अर्धश’तकों की मदद से 454 रन बनाए हैं।

मार्कस स्टोइनिस

 मार्कस स्टोइनिस:
ऑलरा’उंडर मार्कस स्टोइ’निस इस सीजन में दिल्ली के लिए वरदान सा’बित हुए हैं। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए मैच जि’ताऊ पारि’यां खेली हैं। स्टोइ’निस ने तीन अर्धश’तकों की मदद से जहां 352 रन बनाए हैं वहीं 12 विकेट भी अपने नाम किए हैं। दूसरे क्वाली’फायर मुका’बले में उन्होंने हैदरा’बाद के खिलाफ 38 रन बनाए थे और तीन अहम वि’केट अपने नाम किए थे।

कागिसो रबाडा

कागिसो रबाडा:
तेज गेंद’बाज कागिसो रबाडा टीम की सबसे मुख्य कड़ी हैं। इस सीजन में सर्वा’धिक विकेट ले चुके और पर्प’ल कैप की दौड़ में सबसे आगे रबा’डा से टीम को इस मैच में भी बड़ी उम्मी’द रहेगी। उन्होंने अब तक 16 मैचों में क’रीब 18 की औ’सत से 29 विकेट चट’काए हैं। वे दो बार चार वि’केट चटका चुके हैं।