Categories
Rashiphal

राशिफल 04 नवंबर 2020: कन्या राशि वालों को मिलेगा धन-संप’त्ति का ला’भ, अपनी रा’शि के अनुसार आज करें ये उपाय

धर्म समाचार

04 November 2020: क’न्या राशि वालों के लिए आज का दिन अपने काम प्राथ’मिकता से निप’टाने का रह सक’ता है. आज आप भौ’तिक सुख, धन, संप’त्ति और जी’वन में अच्छी चीजों की उम्मी’द कर सकते हैं. राशि के अनु’सार का’र्ड्स के जरिए जानि:ए अपने दिन को शु’भ बनाने के खास उपाय.

Tarot Card Reading Today 04 November: आज का राशिफल

1- मेष राशि: अपने बिज’नेस पार्ट’नर से अच्छे संबंध पर ध्या’न दें नहीं तो आज उनसे झग’ड़ा हो सकता है. इन’कम में बढ़ो’तरी के प्रबल योग बनेंगे. मान’सिक तनाव आपसे दूर भा’गेगा और आज आप काफी जोश में न’जर आएंगे. काम को लेकर स्थि’तियां सामा’न्य रहेंगी. आपको आज किसी का अच्छा मार्ग’दर्शन प्राप्त होगा, जिससे आप काफी लाभा’न्वित होंगे. उपाय: गणेश स्तुति के साथ दिन की शुरु’आत करें.

2- वृष राशि:  परि’वार से मिली आर्थि’क मदद और प्रॉप’र्टी का सही उप’योग करें. अपने काम को और विस्ता’रित करने की योज’ना का पूरा अभ्या’स करें. बड़े फायदे के लिए छोटे नुक’सान को नजर’अंदाज ना करें. उताव’लापन आपको सही गलत का फर्क सम’झने में रुका’वट बन सकता है. आर्थि’क नुक’सान झेलने की जितनी क्ष’मता है इतनी ही रि’स्क लें.उपाय: गौश’ला में दान करें.

3- मिथुन राशि:  उम्र में आ’पसे छोटे लोग भी जाने-अन’जाने में आपकी सम’स्या का समा’धान दे सकते हैं. आ’र्थिक स्थि’रता से भार हल्का होगा. अति’रिक्त खर्च कम करने का प्रया’स सफल रहेगा. काम में परि’वार द्वारा मिला सह’योग आपके लिए महत्व’पूर्ण हो सकता है. ज्ञान की प्रा’प्ति का लक्ष्य ब’नाए रखें.उपाय: नारा’यण कवच का पाठ करें.

4- कर्क राशि:  बड़े पै’माने पर दिया उधार वसूल करने में वक्त लग सकता है. क्ला’इंट से मिला आश्वा’सन पूरा ना होने की वजह से चिंता और चिड़’चिड़ा’पन हो सकता है. लीगल ए’क्शन लेने से पहले सोच वि’चार कर कदम उठाएं. काम से जुड़ी छो’टी गलती भी भारी नुक’सान करा सकती है.उपाय: तुलसी में दी’पक जलाएं.

5- सिंह राशि:  आज आप अपने काम की गति से ना केवल अपने पुराने पेंडिं’ग कामों को पूरा कर पाएंगे ब’ल्कि आप करि’यर या प्रोफेश’नल मोर्चे पर अपनी कि’स्मत को बदलने की स्थि’ति में रहेंगे. जो लोग आपका विरो’ध कर रहे थे, वे आपके पक्ष में आ सकते हैं. अगर किसी खोज या काम में लगे हैं, तो इससे थोड़ा ब्रेक भी ले सकते हैं.उपाय: सूर्य को जल दें और आदि’त्य हृद’य स्तोत्र का पाठ करें.

6- कन्या राशि:  अपने काम प्राथ’मिकता से निप’टाने का दिन रह सकता है. व्यव’सायिक व्यव’स्तता के चलते आप निजी जीवन के जो काम टाल रहे थे, वे पूरा करने का समय आ गया है. आज आप भौ’तिक सुख, धन, संप’त्ति और जीव’न में अच्छी चीजों की उम्मी’द कर सकते हैं.उपाय: वृक्षारो’पण करें.

7- तुला राशि:  आज आपको कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. कुछ लोगों के साथ आपको सख्ती से पेश आना पड़ सकता है. किसी भी मामले में आपको आज टाल’मटोल वाला स्व’भाव नहीं अप’नाना है. आपको अपने काम के प्रति सतर्क रहने की आवश्य’कता है.उपाय: शिव परि’वार की पूजा दंप’ति साथ में करें.

8- वृश्चिक राशि:  आपकी सोई प्रतिभा को कोई जगा सकता है. इससे आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार हो सकता है. थोड़ा नुक’सान होने के संकेत हैं. बिज’नेस के मामलों में आपको आज थोड़ा साव’धान रहने की आवश्य’कता है. कागजी कार्य’वाही पूरी सत’र्कता से करें.उपाय: गाय के घी का दीपक वि’ष्णु भग’वान के समक्ष जलाएं.

9- धनु राशि:    आज का दिन कुछ खास हो सकता है. कार्ड्’स संकेत कर रहे हैं कि किसी विशे’ष व्य’क्ति के साथ आपको समय गुजा’रने का मौका मिल सकता है. जो लोग किसी रिलेश’नशिप में हैं, उनके लिए कुछ अच्छी खबरें आज आ सकती हैं. नए लोगों से मुला’कात के योग हैं. उपाय: हरी स’ब्जी का दान करें.

10- मकर राशि:  आज का दिन आप’के लिए आशा’वादी नजरिए से आगे बढ़ने का है. किसी ऐसे व्य’क्ति से मिलने का मौका मिल सकता है जो आपको वि’शेष लाभ दिला सकता है. आपको आर्थि’क लाभ और सामा’जिक प्रति’ष्ठा मिल सकती है. निजी जीवन संतु’लित रहेगा.उपाय: गणे’श जी को दूर्वा अ’र्पित करें.

11- कुंभ राशि:    जित’नी जिम्मे’दारियां और दबाव आप पर हैं, क्या उनके साथ आप न्या’य कर पा रहे हैं, इस पर वि’चार करें. प्रोफे’शनल ग्रोथ के च’क्कर में निजी जीवन के लिए आर’क्षित समय को ब’र्बाद ना करें. ये आपके लिए भवि’ष्य में रि’तों के लिहा’ज से खटा’स पैदा करने वाला हो सक’ता है.उपाय: रामरक्ष’स्तोत्र का पाठ करें.