Categories
Other

आज़मगढ़ एसपी का ऐलान: जमातियों की सूचना देने पर मिलेगा इतने हजार का इनाम

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. लेकिन अचनाक से जामाती सैकड़ों की संख्या में निकल कर आये और कोरोना जैसे महामारी को बढ़ावा देने लगे. उनलोगों में से बहुत से लोग ऐसे थे जो कोरोना वायरस के शिकार थे. वो शिकार व्यक्ति दुसरे के संपर्क में आये और फैलाते गये इस वायरस को. उसके बाद उन्हें ठीक करने वालें डॉक्टर और नर्सों के साथ भी बदसलूकी करने लगे.

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में तब्लीगी जमात के लोगों ने ही कोरोना संक्रमण फैलाया है। जिले में अब तक जितने संदिग्ध मिले है, उसमें लगभग आधे तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं। वहीं, पॉजिटिव मिले चार लोगों में तीन विभिन्न जिलों और प्रदेश के हैं तो एक इनकी संपर्क में आया स्थानीय है। अभी भी जिले में दिल्ली मरकज से लौटे और जमातियों के होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसको देखते हुए आजमगढ़ के एसपी ने जमातियों के बारे में जानकारी देने वालों को पांच हजार रुपये इनाम देने का ऐलान किया है.

दरअसल आजमगढ़ एसपी ने यह घोषणा जिले में जमातियों के छिपे होने की संभावना के बाद की है। इसके पहले जिला प्रशासन ने तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल रहे या फिर ऐसे लोग जिनके घरों पर ऐसे लोगों का आवागमन हुआ हो उन्हें अपना मेडिकल परीक्षण करवाने की अपील की थी। इस अपील के बाद भी अपेक्षित संख्या में स्वेच्छा से परीक्षण कराने के लिए लोग नहीं पहुंचे जिसके बाद यह ऐलान किया गया है। आजमगढ़ में बड़ी संख्या में जमातियों के आकर लोगों के घरों में छिपे रहने की सूचना है। एसपी ने ऐसे जमातियों का पता करने के लिए इनाम की घोषणा के साथ कहा कि जिसने जानबूझकर स्वयं को छिपाया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.