Categories
bollywood

ऐश्वर्या राय संग रिश्ते को लेकर अभिषेक बच्चन ने तोड़ी चुप्पी! बोले- मैं तलाक ले…….. इस सच को जानना है बेहद जरूरी

बॉलीवुड न्यूज़

ऐश्व’र्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) बॉलीवुड के उन कप’ल्स में से एक हैं, जो हमेशा अपने फैंस को अपनी क्यूट केमि’स्ट्री से इंस्पा’यर करते हैं। लेकिन इतने परफेक्ट कपल होने के बाद भी इनका रि’श्ता एक समय टूटने की कगार पर आ गया था!

abhishek bachchan aishwarya rai bachchan relationship and reacted on divorce rumours with wife

‘मैं तलाक ले रहा हूं’ ऐश्व’र्या राय संग रिश्ते को लेकर जब अभिषेक बच्चन ने तोड़ी चुप्पी, इस सच को जानना है बेहद जरूरी सेलि’ब्रिटी होना इतना भी आसान नहीं है। यह रास्ता न केवल अफ’वाहों-अटकलों और बेतुकी कहा’नियों को जन्म देता है बल्कि यह कभी-कभार आपके निजी जीवन को भी बहुत हद तक प्रभा’वित कर सकता है। बॉलीवुड गलि’यारे में भी ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिनका रिश्ता न केवल अफ:वाहों के चक्कर में बर्बाद हुआ है लेकिन जब उन्हें होश आया तो परि’स्थि’तियां संभालने लायक भी नहीं बचीं। ऐश्व’र्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन भी उन कपल्स में से एक हैं, जिन्हें एक बार ऐसी ही परि’स्थि’तियों का सामना करना पड़ गया था।

मैं तलाक ले रहा हूं

दरअसल, यह सारा मामला साल 2016 का है, जब ऐश्वर्या अपनी ब्लॉक’बस्टर फिल्म ‘सरबजीत’ के प्रचार-प्रसार में पति अभिषेक बच्चन संग पहुंची थीं। इस इवेंट में जब संवा’ददा’ताओं ने ऐश-अभि’षेक को साथ में पोज देने के लिए कहा तो ए’क्टर ने गुस्से में जवाब देते हुए कहा था कि ‘इन्हीं की फोटो लो।’ हालांकि, यह कोई बड़ी बात नहीं थी लेकिन इसके बाद से ही इस कपल के रिश्ते पर तमाम तरह के सवाल उठना शुरू हो गए थे।

ऐसी खबरें भी सामने आई थीं कि ‘ऐश्व’र्या और अभि’षेक दोनों तलाक लेने की सोच रहे हैं।’ हालांकि, इन बातों पर मामला बढ़ता देख एक्टर ने अपने ट्वि’टर हैंडल पर लिखते हुए कहा था कि ‘ठीक है .. मैं तलाक ले रहा हूं। मुझे बताने के लिए धन्यवाद, क्या आप मुझे बताएंगे कि मैं दो’बारा शादी कब कर रहा हूं?’

यही नहीं, इसके तुरंत बाद अभि’षेक ने एक वेबसा’इट को इंट’रव्यू देते हुए कहा था कि, ‘उन्हें पता है कि सच क्या है और उन्हें ये भी पता है कि मीडिया की खबरों को कहां तक सीरिय’सली लेना है? किसी तीसरे को मुझे और ऐश्व’र्या को यह बताने की अनुमति नहीं है कि हमें अपना रिश्ता कैसे चलाना है। ऐ’श्वर्या इस बात को जानती हैं कि मैं उनसे कितना प्यार करता हूं और मुझे पता है कि वह मुझसे कितना प्यार करती हैं।’ खैर, यह तो रही ऐ’श्वर्या और अभि’षेक की बात लेकिन कभी सोचा है कि किसी तीसरे की दखलं’दाजी कपल के रिश्तों को कितना बर्बाद कर सकती है। 

घर का मसला घर में

बहुत से कप’ल्स आज भी ऐसे हैं, जो अपने बीच के लड़ाई-झगड़े को परिवार’वालों और दोस्तों के बीच घसी’टने से भी बाज नहीं आते हैं। वह अक्सर इस बात को भूल जाते हैं कि कोई तीसरा आपके रिश्ते को कभी भी पटरी पर लाने का काम नहीं कर सकता। शायद ऐसा भी हो सकता है कि किसी तीसरे की दखलं’दाज़ी आपके रिश्ते को पहले से ज्यादा तना’वपूर्ण बना दे। ऐसे में कोशिश यही करें कि अगर रिश्ते में किसी वजह से ख’टास पैदा हो रही है तो उसे आपस में बैठकर सुल’झाएं बजाए किसी दूसरे को शामिल करने के।

दूसरों से तुलना

हर कोई इस बात से वाकिफ है कि दो व्य’क्तियों के बीच प्यार का रिश्ता उनकी खूबियों के कारण बनता है। ऐसे में जब रिश्ते में मन’मुटाव की स्थिति पैदा होती है तो अक्स’र लोग अपने पार्ट’नर की तुलना दूसरे लोगों से करने की गलती कर बैठते हैं, जिसके कारण उनका रिश्ता संभ’लने की बजाए बिगड़ने लगता है। हालांकि, ऐसे लोगों को कभी इस बात को नहीं भूलना चाहिए दूसरों से तुलना न केवल आपके साथी को भावना’त्मक रूप से कमजोर बनाती है बल्कि ऐसा करने से आप दोनों के बीच का बचा हुआ प्यार भी पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।

जलन की भावना

ऐश्व’र्या और अभि’षेक के रिश्ते में पैदा हुई गलत’फहमी की एक वजह जलन भी है। जब ऐश्वर्या ‘सबरजीत’ के लिए हर किसी की वाह’वाही लूट रही थीं तो बहुत से लोगों को ऐसा लगने लगा था कि अभि’षेक पत्नी की काम’याबी से खुश नहीं हैं जबकि दोनों के बीच ऐसा दूर-दूर नहीं था। ऐश्व’र्या और अभि’षेक के रिश्ते का उदहा’रण उन लोगों के लिए एकदम सटीक है, जो मन ही मन यह सोचने लगते हैं कि पत्नी या पति उनकी इस काम’याबी से खुश नहीं है।

ऐसे लोगों को कभी यह नहीं भूलना चाहिए कि गलत’फहमी न केवल रिश्तों की जड़ों को खोखला बनाती हैं बल्कि जब आपको यह बात समझ में आएगी तो सब ख’त्म हो चुका होगा। ऐसे में अगर आपको लगता है कि आपका पार्ट’नर खुश नहीं है तो बिना कोई देरी किए उससे बात करें।

जज’मेंटल बि’ल्कुल न बनें

जज्बा’ती होना अच्छी बात है लेकिन रिश्ते को लेकर जज’मेंटल होना सही नहीं है। आप वही इंसान हैं, जो अपने पार्ट’नर को बहुत समय से जानते हैं। ऐसे में दूसरों की बातों में आकर या फिर किसी सुनी-सुनाई बात पर वि’श्वास करके अपने पार्ट’नर से रिश्ता तोड़ने या लड़ाई-झग’ड़ा करना सही नहीं है। अगर आपको उनकी कोई बात बुरी लगी है या फिर किसी बात को लेकर कश्म’कश में हैं तो अपने साथी से उस चर्चा करने में घब’राना या सकुचाना कैसा।

बातों पर ध्यान न देना

यह बात किसी से नहीं छिपी कि लोगों को दूसरे कप’ल्स के बारे में गॉ’सिप करने में बड़ा मजा आता है, लेकिन अगर आपको ऐश-अभि’षेक की तरह हैपी मैरि’ड लाइफ जीनी है तो इस तरह की बातों को एक कान से सुनें और दूसरे से नि’काल दें वाला फंडा अपनाना होगा। हां, इस बात का ख्याल जरूर रखें कि अगर आपको अपने पार्ट’नर के बारे में कहीं से कोई चीज सुनने को मिल रही है तो उसे अभि’षेक की तरह ही कंफ्रंट करें ताकि दूसरों को यह साफ हो जाए कि आप किसी भी तरह की गॉ’सिप के चक्कर में अपने रिश्ते को ब’र्बाद करने वालो में से नहीं हैं।