Categories
Other

कभी ये एक्टर था बॉलीवुड का सुपरस्टार, लेकिन आज गुजार रहा पागलखाने में जिंदगी!

भारतीय बॉलीवूड फिल्म जगत को लोग माया नगरी भी कहते हैं,अक्सर लोग इसके बारे में बोला करते हैं कि जितनी सुंदर ये दुनिया दिखायी पड़ती है एक साधारण व्यक्ति से वह सुपरस्टार बन जाता है,लेकिन कई बार वह बर्बाद भी हो जाता है.आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताएँगे जिनकी जिंदगी रातों रात बदल गई,और कुछ सालो बाद उनके साथ ऐसा हुआ जिसके बारे में कभी सोचा नहीं होंगे,और बीस सालों से वो कहां था,ये जानने की कोशिश किसी ने नहीं की चलिये जानते है.

सबको पता है कि हिंदी फिल्मों में कभी साइड हीरो के रूप में तो कभी खलनायक के रूप में नजर आये राज किरण का कोई भी गॉड फादर हिदी सिने जगत में नहीं था. उनका जिंदगी बेहद ही संघर्ष पूर्ण जीवन बीता लेकिन उन्हें बॉलीवूड फिल्म में कुछ खास मौके मिले, और जिन्हें उन्होंने भरपूर नाम कामये और फिल्म अर्थ बसेरा और कर्ज उन्हीं मौकों की देन हैं. लेकिन जिसके पास प्रतिभा होती है, उसे अगर मौका और उसकी मेहनत का फल ना मिले तो वो व्यक्ति एकदम ग्रस्त हो जाता है.बॉलीवुड से दूर हुए उन्हे काफी समय हो गया था, एक बार वह अपने मित्र महेश भट्ट से मिलने गए जिनहोने उन्हे फिल्मों में काम दिलवाने का वादा किया था, लेकिन जब लोगो को इस बात का पता चला की उनकी मानसिक हालत सही नहीं हैं, तों कई व्यक्तियों ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया.

राज किरण भी उसी बात का नतीजा है, लगातार फिल्मों में काम करते रहने के बाद भी उन्हें टॉप पोजिशन नहीं मिली, जिसके चलते उन्होंने बिजमेस में हाथ आजमाने की कोशिश की, लोग कहते हैं ना जब वक्त बुरा होता है, तो कोई भी साथ नहीं देता, राज किरण के साथ भी कुछ ऐसी ही हुआ, फिल्मी जानकारों के मुताबिक राज को बिजनेस में भी काफी ज्यादा नुकसान भी हुआ, जिसके बाद वो शारीरिक रूप से बीमार रहने लगे.धीरे-धीरे ख़राब हालात के चलते पैसे भी ख़त्म होने लगे और बुरे समय में उनकी पत्नी और बच्चों ने भी उन्हे धोखा दे दिया. पत्नी के छोडने के कारण वह डिप्रेशन में चले गए. जिसके बाद वह काफी समय तक अस्पताल में ही रहने लगे.

जिसके बाद वह अमरीका गए, जिसके बाद किसी को उनकी कोई खबर नहीं मिली,  गौरतलब है,कि राज किरण के बारे में रिषि कपूर ने खुलासा किया है,कि वो अटंलाटा में हैं, उनका मानसिक स्तर ठीक नहीं है,उनका इलाज एक अस्पताल में चल रहा है,जहां वो दिन मजूरी करके अपने समय गुजार रहे है,पिछले काफी समय से लापता राज किरण को लोगो ने मृत समझ लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.