Categories
Other

बॉलीवुड की ये अभिनेत्री कभी करती थी वेट्रेस का काम , लेकिन आज हर किसी की जुबां पर बस इनका ही नाम हैं

आप लोगों ने बॉलीवुड की जानी- मानी आइटम गर्ल और ड्रामा क्वीन कही जाने वाली राखी सावंत के बारे तो ज़रूर सुना ही होगा , वो हमेशा अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्ख़ियों में बनी ही रहती हैं । आपको बता दें , राखी ने अपने बचपन से ही बहुत सी परेशानियों का सामना किया हैं, और यंहा तक की उन्हें काफी बुरे दिनों का सामना करना पड़ा था जिस वजह से राखी ने सिर्फ 11 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था । आज हम आपको राखी सावंत की ज़िन्दगी से जुड़े कुछ ख़ास और ऐसे किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं , जिसके बारे में शायद बहुत ही कम लोग जानते होंगे ।

राखी सावंत आये दिन अपनी अजीबोगरीब बयानबाज़ी के चलते हमेशा मीडिया की सुर्खियों में बनी ही रहती हैं । राखी ने बताया की जब वो 11 साल की उम्र में डांडिया नाचने की जिद करती थी तो उनकी माँ और मामा ने उनके लंबे बालों को कटवा दिया था , उनका कहना था की मेरे बालों को कुछ इस तरह से काटा गया था की वो देखने से जले हुए लगते थे । अपने बालों को ऐसा देख कर उस दिन राखी बहुत रोई थी और उन्होंने फैसला कर लिया था की आगे ज़िन्दगी में वो कोई भी काम अपने परिवार के खिलाफ जाकर करेंगी ।

ऐसा कई बार हुआ हैं की राखी ने इस बात को इंटरव्यू में कह चुकी हैं, कि वह उस परिवार से ताल्लुक रखती हैं जहां महिलाओं को किसी प्रकार की कोई छूट नहीं दी जाती हैं । उन्होंने कहा की ऐसे परिवार में महिलाओं को सिर्फ पैरों की जूती ही समझा जाता हैं । राखी ने बताया की हम महिलाएं घर की छत या बालकनी में खड़ी भी नहीं हो सकती हैं, और उन्हें पार्लर या बाजार जाने की इजाजत भी नहीं होती हैं ।

एक इंटरव्यू में राखी ने कहा की ऐसे परिवार में इतनी पाबंदियों के बावजूद भी ये लोग पैसा कमाने के नाम पर घर की लड़कियों से कुछ भी करवा सकते हैं । राखी ने आगे कहते हुआ बताया की केवल 11 साल की उम्र में उनके परिवार वालों ने अनिल और टीना अंबानी की शादी में खाना सर्व करवाया था , और उन्हें केटरिंग के इस काम के लिए 50 रूपए मिला करते थे । फिल्म इंडस्ट्री में काम की तालाश में निकली हुई राखी के पास उस वक़्त पहनने को अच्छे कपड़े भी नहीं थे , और उनका मानना था की सिर्फ अच्छे कपडे ही काम नहीं दिलवाते हैं ।

राखी ने कहा की मैंने अपने आप को साबित करने एक्टिंग , डांसिंग और यंहा तक की राजनीती में भी अपना हाथ अजमाया था । कुछ सालों पहले राखी और अभिषेक अवस्थी ने शादी करने का फैसला लिया था आर किसी कारण के चलते दोनों अलग हो गए थे , पर वो उनकी बहुत तारीफ करती हैं की मेरे बुरे वक़्त में अभिषेक ने मेरा बहुत साथ दिया और ख़याल रखा था ।

राखी ने बताया था की वो अपने परिवार से इतना ज्यादा पेरशान हो चुकी थी की उन्होंने फैसला कर लिया था की वो कभी शादी नहीं करेंगी और सिर्फ समाज सेवा के काम से जुड़ कर सबकी मदद करेंगी । आपको बता दें , की आज के समय में राखी कुल 15 करोड़ की संपति की मालकिन हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.