Categories
Other

इस अभिनेत्री को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बॉलीवुड के सितारे आये दिन किसी न किसी विवाद में फंस जाते हैं और फिर उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी किया जाता है. हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इस खबर की पुष्टि खुद पायल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से की है. 24 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला.

21 सितंबर को पायल ने सोशल मीडिया पर एक विवादित वीडियो शेयर किया था. पायल ने अपने इन्स्टा ग्राम लिखा कि – ‘मुझे राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं. मैंने गूगल से जानकारी लेकर मोतीलाल नेहरू पर एक वीडियो बनाया था. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एक मजाक हैं.’

बूंदी की पुलिस अधीक्षक (एसपी) ममता गुप्ता ने कहा कि ‘राजस्थान पुलिस ने उन्हें फेसबुक और ट्विटर सहित सोशल मीडिया हैंडल पर प्राप्त टिप्पणियों को पोस्ट करने के लिए अहमदाबाद से गिरफ्तार किया और बाद में राजस्थान के बूंदी में लाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रोहतगी के खिलाफ पुलिस को 10 अक्टूबर 2019 को शिकायत मिली थी.’

कांग्रेस कार्यकर्ता चर्मेश शर्मा ने अभिनेत्री पायल के खिलाफ शिकायत दर्मेंज करायी थी. उन्होंने आरोप लगाए थे कि अभिनेत्री ने फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से नेहरू और उनके परिजनों के खिलाफ विवादास्पद वीडियो बनाकर पोस्ट किए हैं. पुलिस ने आईटी एक्ट के माध्यम से अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया और मामले की जांच शुरू की.

एसपी गुप्ता ने बताया कि कई बार बुलावा भेजने पर भी अभिनेत्री पायल बूंदी में पूछताछ के लिए नहीं आईं. उन्हें ईमेल और पोस्ट करके भी नोटिस भेजा गया था. ये ही नहीं पायल के पास एक टीम को भी भेजा गया और इस टीम ने उन्हें ढूंढ लिया और गिरफ्तार कर लिया, जो उन्हें यहां लेकर आ रही है. पुलिस अधीक्षक ने आगे कहा कि हमारी जांच में पायल दोषी पाई गई .

बूंदी से गई पुलिस टीम ने थाना प्रभारी लोकेंद्र पालीवाल के नेतृत्व में रविवार को अभिनेत्री को गिरफ्तार कर लिया गया. पायल ने स्थानीय अदालत में शुक्रवार को ही जमानत याचिका दायर की, लेकिन कुछ कारणों के चलते सुनवाई नहीं हो सकी और अब यह मामला सोमवार को सुना जाएगा.

बता दें कुछ महीने पहले राजस्थान में पुलिस ने पायल के खिलाफ एक विवादित वीडियो में स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल नेहरू, उनकी बहू व जवाहरलाल नेहरू की पत्नी कमला नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज किया गया था. यह मामला यूथ कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 के तहत दर्ज कराया था. अब कोर्ट तय करेगा कि पायल को बेल मिलेगी या जेल जाना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.