Categories
Other

Breaking-: देश में फिर से लगा लाॅ’कडाउ’न? स्कूल कालेज किये बंद, नाइ’ट क’र्फ्यू हुआ लागू……

खबरें

को’रो’ना के ब’ढ़ते मा’मलों को दे’खते हुए पु’णे के जि’ला प्र’शा’सन ने ना’इ’ट फ’र्फ्यू का ऐ’लान कर दिया है। जिले में रात को 11 बजे से सुबह 6 बजे के दौ’रान गै’र-ज’रूरी ग’तिवि’धि’यों की इ’जा’जत नहीं होगी। इसके अला’वा स्कूल, कॉ’लेज और प्रा’इवेट को’चिंग सं’स्था’नों को भी 28 फरवरी तक बं’द रखने का फै’स’ला लिया गया है। रे’स्तरां भी रात 1 बजे की बजाय 11 बजे ही बंद होंगे।

प्र’शा’सन का कहना है कि डि’प्टी ची’फ मि निस्ट’र अ’जि’त प’वा’र और अन्य सीनियर अफसरों से मी’टिंग के बाद यह फैसला लिया गया है। क’र्फ्यू के फै’स’ले का ऐ’ला’न करते हुए पु’णे के डि’वि’जन’ल क’मिश्नर सौरभ राव ने कहा कि जिले में वा’य’रस के हॉ’ट’स्पॉट्’स की पहचान कर ली गई है। इसके अ’नु’सार ही स’ख्ती बर’ती जा रही है।

आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में को’रो’ना वा’य’रस ने दो’बारा से र’फ्तार पकड़ ली है। इस बीच को’रो’ना की इस दूस’री लहर में सबसे ज्यादा प्रभा’वित रा ज्य म’हा’राष्ट्र है। महा’राष्ट्र में को’रो’ना मा’मले ते’जी से ब’ढ़ रहे है। प्रतिदिन द’र्ज किए जाने को’रो’ना मा’म’लों में इस हफ्ते अचानक से तेजी देखी गई है। नए को’रो’ना मा’मलों के बढ़ने से राज्य में ए’क्टिव मा’म’लों में 29 प्रतिशत का उछाल आया है।शनिवार को राज्य में लगातार दूसरे दिन 6000 से अधिक नए मा’मले सामने आए हैं। शनिवार को राज्य में को’रो’ना वा’यर’स के 6281 नए मा’मले सामने आए।

राज्य में को’रो’ना वा’यर’स के बढ़’ते मा मलों ने सर’कार की चिं’ताएं बढ़ा दी हैं। अब राज्य में 12 घंटे का क’र्फ्यू ला’गू करने पर विचा’र हो रहा है। राज्य के राहत एवं पु’नर्वास मंत्री विजय वाडे’ट्टीवार ने रविवार को कहा कि जल्दी ही इस सं’बंध में सरकार की ओर से फैसला लिया जा सकता है। यही नहीं शादि’यों में 50 से ज्यादा लो’गों के पहुंचने पर 1 लाख रुपये तक का फा’इन ल’गाने पर भी विचार हो रहा है।

विजय वा’डेट्टीवार ने कहा, “महाराष्ट्र के कई जिलों में को’रोना वा’यरस के के’स तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके चलते सभी जि’लाधि’कारि’यों को को’रोना से नि’पटने के लिए नि’यमों को स’ख्ती से लागू करने के आ’देश दिए गए हैं। उन्हें को’रो’ना से नि’प’टने के लिए अपने स्त’र पर स’ख्त नि’यम ला’गू करने के अधि’कार भी दिए गए हैं।”