Categories
News

एयर’पोर्ट प’र महिला’ओं के कप’ड़े उतार’कर प्राइ’वेट पा’र्ट में झां’क झांक’कर देख’ने ल’गी ये ची’ज, म’चा हं’गामा, दे’खें…

हिंदी खबर

दो’हा। क’तर में दो’हा एयर’पोर्ट पर ऑस्ट्रे’लिया जा र’ही महि’ला को शारी’रिक जां’च से गुज’रना प’ड़ा। इ’स दौ’रान उन’के प्रा’इवेट पा’र्ट्स की भी जां’च की ग’ई। इ’स घ’टना के साम’ने आ’ने के बाद मु’द्दा गर’मा गया है। दो’नों दे’शों के बी’च त’ल्खी देखी जा रही है। हालां’कि ऑस्ट्रेलि’या के वि’देश मं’त्री ने बुध’वार को क’हा, कत’र के अधि’कारियों ने महि’लाओं के सा’थ इ’स व्यव’हार पर खे’द व्य’क्त कि’या।

ऑस्‍ट्रेलि’या के वि’देश मं’त्री ने कहा कि ऐ’सा व्यव’हार 10 अ’लग-अ’लग विमा’नों में या’त्रा कर र’ही, महि’ला यात्रि’यों के सा’थ हु’आ है। इस’से पह’ले भी ए’क ग्रभ’वती महि’ला को क’तर एयर’वेज के वि’मान से उत’रने के लि’ए म’जबूर क’र दि’या गया था। इस दौरा’न उनके प्रा’इवेट पा’र्ट्स की भी जां’च की ग’ई थी। आ’पको ब’ता दें कि कु’छ स’मय प’हले क’तर एय’रपोर्ट के बा’थरूम से ए’क नव’जात ब’च्‍चा लावा’रिस अ’वस्था में मि’ला था। दरअ’सल अधि’कारी दे’खना चा’हते थे कि क”हीं प्ले’न में मौ’जूद कि’सी महि’ला का तो ये ब’च्चा न’हीं है।

ऑस्ट्रेलि’याई विदे’श मं’त्री मारि’ज पा’यने ने बुध’वार को को क’हा कि विमा’नों की सं’ख्या प’हले की तुल’ना में बहु’त अ’धिक थी। उन्हों’ने सं’सद को बता’या कि कु’ल 10 वि’मान की महि’ला यात्रि’यों के सा’थ ऐसा बर्ता’व कि’या गया। पाय’ने ने क’हा कि 18 महि’लाएं (13 ऑस्ट्रेलि’या की थीं) को 2 अक्टू’बर को सिड’नी जाने के दौ’रान ऐ’सी परिस्थि’तियों से गु’जरा प’ड़ा। इनमें एक फ्रां’स की महि’ला भी शामि’ल थी।