Categories
News

बेटी की अजीब मुस्कान देख मां को हुआ शक, डॉक्टरी जांच में जो निकला उसने होश उड़ा दिए

डेली न्यूज़

इस संसार में कभी कभी ऐसे किस्से सुनने को मिल जाते है जो हमारे सम’झ से परे होते है! आज हम आपको स्काट’लैंड की एक घटना के बारे में आपको बताने जा रहे है जहाँ पर एक 7 साल की बच्ची मेघन की हंसी के पीछे ही एक राज निकला है! माँ बाप ने जब ध्या’न दिया कि उसकी बेटी अजी’बो गरीब तरीके से हंस’ती है तब उन्होंने सोंच कि कंही उसकी बेटी को मान’सिक बिमारी तो नही हो गई है जिस कारण से उन्होंने उसे डा’क्टर को दिखाने का फैस’ला लिया लेकिन जब उन्होंने डाक्ट’रों से बच्ची का चेकअप करवाया तो उनके पैरो तले जमीन ही खि’सक गई!

डाक्टरो ने जब उस बच्ची का सिटी स्कैन कर’वाया तो उन्हें मालूम चला कि उस बच्ची के दिमा’ग में एक ट्यू’मर बढ़ रहा है जिससे वह ऐसी हरकते कर रही है! उन्होंने मे’घन का का स्कैन करके बताया कि उसके दिमाग में संतरे के आकार का ट्यू’मर हो गया है जो कभी भी उनकी जान ले सकता है!

डाक्टरों ने सर्ज’री की सलाह दी लेकिन उन्होंने बताया इससे ट्यू’मर निकलेगा या नहीं यह नहीं कहा जा सकता है! फिर भी उसके पेरें’ट्स ने उसका आपरेशन करवाया और जिस कारण से लगा’तार 12 घंटे तक आप’रेशन चलता रहा! लेकिन इस आप’रेशन से मेघन ने अपनी बोलने की शक्ति खो दी!

हालांकि डाक्ट’रो ने स्पीच थिरेपी से उसका इलाज करके उसके बोलने की श’क्ति वापस ला दी लेकिन वह केवल उतना ही बोल पाती है जितना छोटे बच्चे ही बोल सकते है! वह पूरी तरह बोल बही पाती है! उसके घर वाले परेशान हो गये डा’क्टर ने बताया इसका इलाज जर्म’नी में एक रेयर इलाज से हो सकता है लेकिन उसके लिए बहुत पैसो की आव’श्य’कता होगी!

उनके पास इतने पैसे नहीं थे और तब मेघन के पैरें’ट ने facebook के मा’ध्यम से लोगो से सहा’यता की अपील की और लोगो नेक खूब बढ़ चढ़ कर इसमें हिस्सा भी लिया और आपरे’शन के बाद मेघन पूरी तरह ठीक है!