Categories
Other

दिल्ली हिं’सा में RSS और अमित शाह को जि’म्मे’वा’र ठहराने पर अजित डोभाल ने कहा…

नागरिकता कानून संशोधन को लेकर शुरू हुआ ब’वा’ल उत्तर पूर्वी दिल्ली में अब ख’तर’ना’क मंजर अ’ख्ति’यार कर रहा है. आपको बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को जम’कर हिं’सा हुई तो वहीं मंगलवार को भी मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में प’त्थ’र’बा’जी की गई. बताते चलें कि दि’ल्ली हिं’सा में अब तक कुल 35 लो’गों से ज्यादा की मौ’त हो चुकी है, वोहीं साथ ही 200 से ज्यादा लोग घायल हैं. आपको बता दें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल उत्तर-पूर्वी दिल्ली के प्रभावित इलाक़ों में गए और लोगों से मुलाक़ात की.

अजित डोभाल के वहां पहुंचने पर लोग उनसे अपना दुखड़ा सुनाने लगे. वोही अजित डोभाल से एक मु’स’ल’मा’न बुज़ुर्ग ने कहा कि यमुना पार के मु’स’ल’मा’नों पर ज़ु’ल्म किया गया है. इसी दौरान उन्होंने आरएसएस और अमित शाह का नाम लिया. ये शब्द सुनते ही डोभाल ने कहा कि उतना ही बोलिए जितना मेरे कान की ज़रूरत हो.

उस व्यक्ति ने कहा कि जहां मु’स’ल’मा’न कम हैं वहां उनके साथ अ’त्या’चा’र हो रहा है लेकिन हमने किसी हिन्दू पर ज़ु’ल्म नहीं होने दिया. उन्होंने कहा, ”आरएसएस और अमित शाह के कहने पर सब कुछ हुआ है.” इस पर अजित डोभाल ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो बोलते रहे. साथ ही अजित डोभाल ने ये भी बताया कि आज मैं गृहमंत्री और प्रधानमंत्री के निर्देश पर यहां आया हूं. आप इत्मीनान रखिए.

इसी क्रम में अजित डोभाल से एक मु’स’ल’मा’न लड़की ने रोते हुए कहा, ”हमलोग यहां सु’र’क्षि’त नहीं हैं. दुकाने ज’ला’ई गईं. हम स्टूडेंट हैं और पढ़ाई नहीं कर पा रहे. पु’लिस अपना काम नहीं कर रही है. हम बिल्कुल ड’रे हुए हैं. हम रा’त में सो नहीं पा रहे हैं सर.” इसके जवाब में अजित डोभाल ने कहा, ”अब आप चिंत मत कीजिए. अब पु’लि’स का’म करेगी. इं’शाअल्लाह सब ठीक होगा. टेंशन मत लीजिए. हम एक दूसरे की स’मस्याएं बढ़ा’एं नहीं बल्कि सुल’झाएं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.