Categories
News

स्पे’स साइं’टिस्ट ने किया बड़ा दावा- एलि’यंस के सपंर्क में हैं अमे’रिका-इज’रायल, डॉन’ल्ड ट्रम्प….

ब्रेकिंग न्यूज़

इजरा’यली अंत’रिक्ष व‍िशे’षज्ञ ने दावा किया है कि पूर्व अमे’रिकी राष्ट्र’पति डॉन’ल्ड ट्रंप एलि’यंस के अस्ति’त्व के बारे में दुनिया को बताने वाले थे, लेकिन गैले’क्टिक फेडरे’शन (प्रोफे’सर के दावे के मुता’किब अमे’रिका-इजरायल और एलि’यंस के बीच बना फेड’रेशन) में किए गए नि’र्णय के का’रण ऐसा नहीं कर सके. 

इजरा’यल के अंत’रिक्ष सुरक्षा कार्य’क्रम (Israel Space Security Program) का 30 वर्षों तक नेतृ’त्व करने वाले 87 वर्षी’य साइं’टिस्ट प्रोफे’सर हाइ’म इशेद (Professor Haim Eshed) ने एलि’यंस को लेकर एक सनस’नीखेज दावा किया है. उनकी मानें तो इजरा’यल और अमे’रिका एलि’यंस के संप’र्क में हैं. प्रोफे’सर ने कहा है कि पूर्व अमे’रिकी राष्ट्र’पति डॉन’ल्ड ट्रंप को इसके बारे में पता भी है. हाइ’म इशे’द के इस दावे पर इज’रायल के सबसे बड़े अख’बार द यरुश’लम पो’स्ट (The Jerusalem Post)में एक विस्तृ’त रिपोर्ट छपी है.

अमे’रिका और इजरा’यल का एलि’यंस के साथ सम’झौता हुआ है: प्रोफे’सर हाइम इशेद
इजरा’यली अंत’रिक्ष व‍िशे’षज्ञ ने एक कदम और आगे बढ़’कर दावा किया है कि अमे’रिका और इज’रायल का एलि’यंस के साथ सम’झौता हुआ है. इसके तहत एलि’यंस धरती पर रिस’र्च करेंगे. हाइ’म इशेद की मानें तो वे भी ब्र’ह्मांड के रह’स्यों पर शोध कर रहे हैं और उसे सम’झने का प्र’यास कर रहे हैं. एलि’यंस चाह’ते चाहते हैं कि इज’रायल और अमे’रिका इस काम में उनकी मदद करें. 

एलि’यंस मंगल ग्रह के प्राणी हैं,  ग्रह की गहरा’इयों में उनका रिस’र्च स्टेशन है: प्रोफेसर
प्रोफे’सर हाइम इशेद ने एलि’यंस को मंगल ग्रह का प्राणी बताया है. उनका कहना है कि मंग’ल ग्रह की गहरा’इयों में उनका रिस’र्च स्टे’शन है. वहां पर एलि’यंस और अमे’रिका के प्रति’निधि साथ में रि’सर्च करते हैं. इजरा’यली अंत’रीक्ष सुरक्षा कार्य’क्रम के पूर्व चीफ ने कहा है कि उनकी इन बातों को दुनिया सच माने’गी इस पर सं’शय है. हो सकता है उन्हें अस्प’ताल में भर्ती होने की सलाह भी दे दी जाए. लोग कहने लगें कि हा’इम इ’शेद पागल हो गया है.

पूर्व अमे’रिकी राष्ट्र’पति डॉन’ल्ड ट्रंप एलि’यंस के बारे में दुनिया को ब’ताने वाले थे: इशेद
प्रोफे’सर ने अपने इंटर’व्यू में कहा है कि एलि’यंस भी इसी डर से अभी अपने अस्ति’त्व को लेकर बनी भ्रांति को क्लि’यर करना नहीं चाहते. क्योंकि उन्हें लगता है दुनिया इसे सच के रूप में स्वी’कार नहीं करेगी. उन्होंने यह भी दावा किया है कि पूर्व अमे’रिकी राष्ट्रपति डॉन’ल्ड ट्रंप एलि’यंस के अस्ति’त्व के बारे में दुनिया को बताने वाले थे, लेकिन गैले’क्टिक फेड’रेशन (प्रोफे’सर के दावे के मुता’किब अमेरिका-इजरा’यल और एलि’यंस के बीच बना फेड’रेशन) में किए गए नि’र्णय के कारण ऐसा नहीं कर सके. एलि’यंस का मानना है कि कुछ समय बाद वे इंसा’नों को अपने अस्ति’त्व की जान’कारी देंगे.

इस दावे के लिए मुझे पा’गल कहा जाता है, मेरे पास खोने के लिए कुछ नहींः प्रो. इशेद
द यरुश’लम पोस्ट को दिए इंट’रव्यू में प्रोफे’सर इशेद ने कहा है, ”मैं जहां-जहां इस जान’कारी को लेकर गया,  कहा गया कि यह व्‍य’क्ति पा’गल हो गया है. मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है. मुझे डिग्री और अवॉ’र्ड्स मिले हैं. मैं दुनि’याभर के विश्‍ववि’द्यालयों में सम्‍मा’नित किया गया हूं.” आपको बता दें कि इस इजरा’यली विशे’षज्ञ ने अपनी एक कि’ताब में भी लिखा है कि एलि’यंस ने पृथ्‍वी पर परमा’णु त्रा’सदी को रोकने में मदद की है. प्रोफे’सर हाइम इ’शेद को इजरा’यली सैटे’लाइट प्रो’ग्राम (Israeli Satellite Program) का जनक भी कहा जाता है.