Categories
News

बकरी ने दिया बंदर जैसे चेहरे वाले मेमने को ज’न्म, लोगो ने किया ऐसा ब’र्ता’व जा’नकर राह जायेगे दं’ग…

हिंदी खबर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बक’री ने बंदर जैसे चेहरे वाले मेमने को ज’न्म दिया, तो लोग हैरान रह गए. मेमने को हनुमान जी का अव’तार मानकर लोग पूजा करने लगे. हालां’कि ये मेमना मर चुका था, इसके बाद भी बड़ी संख्या में लोग च”मत्का’र मानकर इस मेमने को देखने के लिए आये.

हनुमान जी का अवतार मानकर हुई पूजा.

कोई हाथ जोड़कर इस मृ”त मेमने के सा’मने खड़ा था, तो कोई इस पर पै’से डा”ल रहा था. कानपुर के ज’हांगी’राबा’द के रहने वाले सीताराम क’ठेरि’या की ब’करी ने बीती रात पांच मेमनों को जन्म दिया. 

हनुमान जी का अवतार मानकर हुई पूजा.

सुबह जब सीताराम ने देखा, तो एक मेमना अन्य मेमनों से अलग था. उसका चेहरा बंदर की तरह दिख रहा था. आस पास के लोगों ने जब इस मेमने को देखा, तो ये बात जंगल की आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई. 

हनुमान जी का अवतार मानकर हुई पूजा.

सीताराम के घर सुबह से ही इस मेमने को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई. इसके बाद अंध”विश्वा’स का खेल शुरू हो गया. मेमने का चेहरा बं’दर जैसा था, जिसे देख लोग कहने लगे कि क’लियु’ग में हनु’मान जी ने अवतार लिया है. 

कानपुर के जहांगीराबाद का मामला.

देखते ही देखते इस मृ”त मेमने की पूजा शुरू हो गई. कोई हाथ जोड़”कर मृ”त मेमने के पास खड़ा था, तो कोई रुपये चढ़ा रहा था. हालांकि, इस पूजा अर्चना के बाद ये भी तय हो गया, कि सही समय पर मृ”त मेमने को द”फ’न कर दिया जाएगा.