Categories
News

अमित शाह ने रातों रात किया ये बड़ा काम, किसान को….

डेली न्यूज़

केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर किसान बीते 40 दिन से ज्यादा वक्त से आंदो’लन कर रहे हैं। दिल्ली से सटी सीमा’ओं पर धरना दे रहे ये किसान भी’षण ठंड में भी अपनी मांगों पर डटे हुए हैं। इनका कहना है कि दो कदम आगे जा सकते हैं, लेकिन हम कदम पीछे नहीं करेंगे। इस बीच आज किसानों ने ट्रैक्ट’र रैली (Tractor Rally) निकाली है। बता दें कि ये रैली 26 जनवरी यानी गण’त्रंत दिवस के मौके पर होने वाले उनके विरोध आंदो’लन का रिहर्सल है।

‘इससे निर्माण और सेवा क्षेत्र की नयी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम इकाइयां लगेंगी और साथ ही मौजूदा इका’इयों के विस्तार को भी सहा’यता मिलेगी।’

शाह ने कहा कि प्रधान’मंत्री मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर को आतं’कवाद और अलगा’ववाद से दूर कर वहां विकास’वाद की शुरु’आत की है तथा केंद्रीय मंत्रिमं’डल द्वारा वहां के औद्यो’गिक विकास के लिए 28,400 करोड़ के पैकेज की मंजूरी का निर्णय उनके हृदय में केंद्र शासित प्रदेश के लिए विशेष स्थान को दर्शा’ता है।

उन्होंने कहा, ‘इससे युवाओं का कौशल वि’कास होगा व वर्तमान उद्योगों को मज’बूती मिलेगी, जिससे जम्मू-कश्मीर देश के अन्य क्षेत्रों के समान स’क्षम बन पाए।’

शाह ने कहा कि यह फैसला प्रधान’मंत्री मोदी के ‘दूरदर्शी नेतृत्व’ को दर्शाता है। उनके मुता’बिक इसके परिणाम’स्वरूप पहली बार कोई योजना औद्यो:गिक विकास को ब्लॉ’क स्तर तक ले जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘इससे घरेलु निर्माण को बल मिलेगा और ब्लॉक स्तर तक रोजगार सृ’जन का मार्ग खुलेगा। इसके लिए नरेन्द्र मोदी जी का अभि’नन्दन करता हूं। यह योजना जम्मू एवं कश्मीर के गृह, हस्त’शिल्प, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के लिए एक वर’दान साबित होगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्रि’मंडल द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में औद्यो’गिक विकास के लिए 28,400 करोड़ रुपये के पैकेज की मंजूरी के लिए बृहस्प’तिवार को प्रधान’मंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि यह योजना केंद्रशा’सित प्रदेश में समृद्धि का एक ‘नया सवेरा’ लाएगी। शाह ने सिलसि’लेवार ट्वीट कर कहा कि इससे जम्मू एवं कश्मीर में अभूत’पूर्व निवेश आक’र्षित होगा व लगभग 4.5 लाख लोगों को रोज’गार मिलेगा।