Categories
Other

ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन सिर्फ यार ही नहीं बल्कि रिश्तेदार भी थे, जानिए दोनों के बीच क्या था रिश्ता

ऋषि कपूर के निधन के बाद बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपने यार के निधन पर ट्विटर पर कहा- ‘’वो चले गए..ऋषि कपूर चले गए… अभी उनका निधन हो गया… मैं तबाह हो गया हूं.’’ इन शब्दों में अमिताभ का दर्द छलक रहा है. वह अंदर से आज कितने दुखी है, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. वह दुखी हो भी क्यों न, आज उन्होंने अपना सबसे पुराना दोस्त और रिश्तेदार जो खो दिया है.

अमिताभ और ऋषि कपूर की दोस्ती के बारे में पूरा बॉलीवुड जानता है. दोनों सितारों ने ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘अजूबा’, ‘कभी-कभी’ और ‘102 नॉट आउट’ जैसी यादगार फिल्मों में साथ काम किया. दोनों दिग्गजों ने आखिरी बार साल 2018 में आई 102 नॉट आउट’ फिल्म में काम किया, इस फिल्म में ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन के बेटे के किरदार में नज़र आए.

अमर अकबर एंथनी के बाद हुई दोनों में दोस्ती

जानकारी के लिए बता दें कि ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुलल्म खुल्ला’ में लिखा है, ‘’शुरूआती दिनों में मेरी और अमिताभ बच्चन की बातचीत नहीं होती थी. हमारे बीच थोड़ा तनवा रहता था. लेकिन जब हमने साथ में ‘अमर अकबर एंथनी’ फिल्म की तो हमारे रिश्ते सुधर गए और दोनों के बीच दोस्ती हो गई.’’

…जब दोस्ती रिश्तेदारी में बदल गई

बताते चलें कि बिग बी की बेटी श्वेता नंदा ने साल 1997 में रंजन नंदा और ऋतु नंदा के बेटे निखिल नंदा से शादी की थी. ऋतु नंदा ऋषि कपूर की बहन हैं. ऐसे में इस रिश्ते के मुताबिक ऋषि कपूर श्वेता नंदा के ममिया ससुर और अमिताभ बच्चन के समधी हुए.

अभिषेक-करिश्मा की सगाई टूटने पर भी नहीं आई दोस्ती में दरार

साल 2002 में अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई टूट गई थी, बावजूद इसके अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की दोस्ती में कोई दरार नहीं आई. कई मौकों पर दोनों अभिनेता एक दूसरे की तारीफ करते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.