Categories
bollywood

78 सा’ल के अमि’ताभ ब’च्चन अस्प’ताल में भ’र्ती, अभिषेक बोले….

ब्रेकिंग न्यूज़

अभि’षेक ब’च्चन ने उन खब’रों पर अ’पना रिए’क्शन दिया है जिनमें क’हा जा रहा था कि उनके पि’ता अमि’ताभ ब’च्चन ख’राब स्वा’स्थ्य के चल’ते अस्पता’ल में भर्ती हैं। सोमवार को कुछ मीडिया रिपो’र्ट्स में क’हा गया था कि बि’ग बी शनि’वार से अस्प’ताल में भ’र्ती रह’कर अप’ना इला’ज करवा रहे हैं क्यों”कि उन्हें कोई इं’जरी हो गई है।

इस ख’बर को खा’रिज करते हुए अभि’षेक ने बॉली’वुड हंगा’मा से बात’चीत की और कहा, मैं उनसे (अमिताभ बच्चन) पूछ’ता हूं क्यों’कि वो मेरे सा’मने बै’ठे हैं। शायद अस्प’ताल में उनका कोई डुप्ली’केट हो’गा।

बिग बी को चुका कोरोना

अमि’ताभ इन दि’नों ‘कौन ब’नेगा करो’ड़पति-12’ को हो’स्ट करते न’जर आ रहे हैं। 78 सा’ल के अमि’ताभ इसी सा’ल 11 जुला’ई को कोरो’ना पॉजि’टिव हो गए थे। उनके सा’थ बे’टे अभि’षेक, बहू ऐश्व’र्या और पो’ती आरा’ध्या को भी कोरो’ना ने अपनी च’पेट में ले लिया था। तक’रीबन एक मही’ने तक अस्प’ताल में गुजा’रने के बाद बि’ग बी स्व’स्थ होकर वा’पस लौटे थे। अभि’षेक-ऐश्व’र्या और आरा’ध्या को भी अस्पता’ल से छुट्टी मि’ल गई थी। कुछ स’मय तक आरा’म करने के बा’द बि’ग बी ने कौ’न बने’गा करो’ड़पति-12 की शू’टिंग शु’रू कर दी थी।

कई बी’मारियों से जू’झ रहे बि’ग बी

11 अक्टू’बर 1942 को ज’न्मे अमि’ताभ बच्च’न को बीते 38 सा’ल से अस्थ’मा, लि’वर और किड’नी की सम’स्या है। 77 साल के इस महाना’यक की आं’ख में भी धुंधला’पन बढ़ रहा है जिस’के बारे में उन्हों’ने खुद कुछ मही’ने पहले बता’या था। उन्हें अक्स’र हेल्थ चेकअ’प के लिए नाना’वटी हॉस्पि’टल जा’ना पड़’ता है। पिछ’ले सा’ल अक्टू’बर में भी अमि’ताभ ब’च्चन की तबी’यत रा’त 2 बजे अचा’नक बिग’ड़ गई थी। इसके बाद उन्हें 3 दि’न के लि’ए भ’र्ती करा’या गया था।

25 प्रति’शत लि’वर पर जीवि’त हैं बि’ग बी

गौरत’लब है कि ‘कु’ली’ के से’ट पर हुए हा’दसे के बाद से अमि’ताभ बच्‍च’न को लि’वर की प्रॉ’ब्‍लम है। उन’का 75 फी’सदी लि’वर खरा’ब हो चु’का है। वे सिर्फ 25 फीस’दी लि’वर पर जी’वित हैं।

दरअ’सल, हा’दसे के बाद मुंब’ई के ब्री’च कैं’डी अस्पता’ल में ज’ब बि’ग बी की हाल’त नाजु’क बनी हुई थी, तब उनके लिए करी’ब 200 डोन’र्स से 60 बोत’ल ब्ल’ड इक’ट‌्ठा किया गया था।

इस दौ’रान एक लापर’वाही भी हुई। बि’ग बी को हेपेटाइ’टिस-बी से संक्र’मित व्य’क्ति का खू’न भी च’ढ़ा दिया गया। इसकी वज’ह से उनके श’रीर में संक्र,मण फैला, जो लिवर सिरो’सिस का का’रण बना।