Categories
News

अन्ना हजारे ने किसान आंदोलन को लेकर किया बड़ा ऐलान! बोले- मैं अनशन…

ब्रेकिंग न्यूज़

स्वामी’नाथन आयोग की सिफा’रिश के अनुसार किसानों को उनके खेती के उत्पा’दन को दाम मिले इस मांग को लेकर अन्ना हजारे आम’रण अनशन आंदो’लन करने वाले हैं। अन्ना ने कहा है कि राम का नाम लेने वाले अपना वचन भूल रहे हैं। इसलिए अन’शन का फैसला लिया गया है। स्वामी’नाथन आयोग की सिफा’रिश के अनुसार उनकी मांग मानी जाए इसलिए केंद्र को कई बार अन्ना ने खत लिखे, लेकिन एक भी खत का जवाब नहीं आया। 

अन्ना ने बताया कि वो यह अन’शन दिल्ली के राम’लीला मैदान पर करना चाहते थे, जिसके लिए जरूर इजा’जत के लिए उन्होंने कई खत लिखे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इस’लिए अब अपने गांव राले’गण सि’द्धि में अन्ना ने आंदो’लन का हथियार उठाने का फैसला किया है। 

किसानों की इन्हीं मांगो के लिए 30 जनवरी 2018 को अन्ना ने आंदोलन किया था तब तत्का’लीन केंद्रीय कृषि मंत्री और मुख्य’मंत्री देवेंद्र फडण’वीस के साथ पीएमओ ने मांगें मान कर उस पर अमल करने को लेकर लिखित पत्र अ’न्ना के हाथों में थमाया गया लेकिन अबतक मांगे मानी नहीं गईं, जिससे अन्ना गु’स्साए हैं। 

अन्ना आंदो’लन पर ना बैठें, इसलिए पिछले सप्ताह भर से महा’राष्ट्र भाजपा के कई नेता अन्ना की चौ’खट पर जाकर खाली हाथ वापस आ चुके हैं। अन्ना ने ऐलान किया है कि अब कोई भी नेता आकर मिले लेकिन आंदो’लन अब पीछे नहीं लिया जाएगा।