Categories
Other

Apple के सीईओ टिम कुक की संपत्ति पहली बार हुई इतनी अरब डॉलर के पार, जानकर हैरान रह जायेंगे

एपल के शेयर में पिछले हफ्ते करीब 5 फीसदी का इजाफा हुआ है और कंपनी की मार्केट वैल्यू ने पहली बार करीब 2 खरब डॉलर का आंकड़ा छू लिया है. बता दें कि कंपनी के फाउंडर स्टीव जॉब्स के बाद एपल को संभालने वाले टिम कुक की अगुवाई में कंपनी ने शानदार उपलब्धियों को छुआ है. ध्यान रखने वाली बात ये है कि जब स्टीव जॉब्स की मौत हुई थी उस समय एपल की वैल्यू करीब 350 अरब डॉलर के आसपास थी.

एपल के सीईओ टिम कुक ने एक और उपबल्धि अपने नाम कर ली है और वो दुनिया के अरबपति सीईओ (चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर) की जमात में शामिल हो गए हैं. टिम कुक की संपत्ति एक अरब डॉलर के पार हो गई है और इस तरह वो दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी के सीईओ के तौर पर अरबपतियों की श्रेणी में आ गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक टिम कुक की संपत्ति पहली बार 1 अरब डॉलर के स्तर को पार कर गई है और इस तरह वो उन सीईओ में शामिल हो गए हैं जिन्होंने खुद कंपनी की स्थापना नहीं की और अरबपति हैं.

एपल ने पिछले हफ्ते 1.84 लाख करोड़ डॉलर की मार्केट वैल्यू के साथ दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी का तमगा हासिल कर लिया है. एपल अब 2 लाख करोड़ डॉलर की कंपनी बनने के करीब आ गई है और यहां तक पहुचंने वाली वह पहली कंपनी होगी क्योंकि विश्व में अभी तक किसी कंपनी ने 2 खरब डॉलर के वैल्यूएशन को नहीं छुआ है.