Categories
News

अ’खिलेश के खि’लाफ पू’रा परि’वार: ब’हू अप’र्णा ने अखि’लेश को ले’कर कि’या ब’ड़ा खुला’सा, अ’ब अखि’लेश याद’व राज’नीति से हों’गे….

हिंदी खबर

लखन’ऊ: बी’ते दि’नों उत्त’र प्र’देश के पू’र्व मुख्यमं’त्री औ’र स’माजवादी पा’र्टी के रा’ष्ट्रीय अध्य’क्ष अखि’लेश याद’व ने को’रोना वा’यरस वैक्सी’न को लेकर ए’क ब’ड़ा बया’न दि’या था। उन्हों’ने क’हा कि मैं अ’भी टी’का न’हीं लग’वाने जा र’हा हूं। मैं बी’जेपी के टी’के प’र ‘कै’से भ’रोसा क’र सक’ता हूं। अ’ब इ’स बया’न अखि’लेश या’दव को अ’पने परि’वार में ही वि’रोध का साम’ना क’रना प’ड़ र’हा है। दरअस’ल, स’पा के संर’क्षक मुला’यम सिं’ह या’दव की छो’टी ब’हू अप’र्णा या’दव (Aparna Yadav) ने वैक्सी’न को ले’कर अ’खिलेश के ब’यान प’र तं’ज क’सा है।

अखि’लेश याद’व का ये ऐ’लान स’ही न’हीं

मुला’यम सिं’ह या’दव की छो’टी ब’हू अप’र्णा याद’व ने यू’पी के पू’र्व मुख्यमं’त्री अखि’लेश या’दव के वैक्सी’न ना लग’वाने वा’ले ब’यान प’र क’हा कि उन’का ये ऐला’न ठी’क न’हीं है। य’ह बिल्कु’ल भी स’ही न’हीं है। अप’र्णा या’दव ने आ’गे क’हा कि कोरो’ना की इमर’जेंसी इस्तेमा’ल के लि’ए मं’जूरी दे दी ग’ई है, वैक्सी’न को कि’सी पॉलि’टिकल पा’र्टी ने न’हीं जो’ड़ा जा’ना चा’हिए। टी’का पू’री दु’निया के लि’ए है। उन्हों’ने क’हा कि अखि’लेश याद’व को ऐ’सा न’हीं क’रना चा’हिए कि य’ह कि’सी राज’नीतिक पा’र्टी से सं’बंधित है।

ये वैज्ञानि’कों औ’र डॉक्ट’रों का है अप’मान

उन्हों’ने य’हां त’क क’ह दि’या कि स’भी लो’ग वैक्सी’न का बे’सब्री से इंत’जार क’र र’हे थे। ऐ’से में अखि’लेश याद’व का य’ह बया’न भा’रत के वैज्ञा’निकों औ’र डॉक्ट’र्स का अ’पमान कर’ना है। आप’को ब’ता दें कि अखि’लेश के इस ब’यान प’र वि’पक्षी द’लों ने भी उ’न प’र निशा’ना सा’धा है।’

क्या था अखि’लेश या’दव का ब’यान?

गौरत’लब है कि अखि’लेश याद’व ने बी’ते दि’न प्रे’स कॉ’न्फ्रेंस में ऐ’लान कि’या था कि भा’रत में कोरो’ना वा’यरस की वैक्सी’न आ’ने के बा’द भी वो टी’का न’हीं लग’वाएंगे। उन्हों’ने क’हा था कि मैं अ’भी टी’का न’हीं लग’वाने जा र’हा हूं। मैं बी’जेपी के टी’के प’र कै’से भरो’सा क’र स’कता हूं। ज’ब ह’मारी सर’कार बने’गी तो स’भी को मु’फ्त वैक्सी’न मि’लेगी। ह’म बीजे’पी का टी’का न’हीं ले स’कते।