Categories
Other

अमिताभ बच्चन की पोती आराध्या बच्चन को लेकर हुई ये बड़ी भविष्यवाणी, सुनकर बच्चन परिवार हैरान

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और उनका परिवार हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. आपको बता दे बिग बी अपनी लाडली पोती आराध्या से बेहद प्यार करते हैं और वही नहीं बल्कि पूरा बच्चन की लाडली है आराध्या. साल 2017 में जब आराध्या का 6 साल पूरा होने पर 16 नवंबर को जन्मदिन धूम धाम से मनाया था तो उस समय पंडितों आराध्नेया को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की जिसे जानकर पूरा बच्चन परिवार दंग रह गया. पंडितों ने बताया इस ख़ास दिन पैदा होने के कारण आराध्या का मूल अंक 7 बताया गया है.

ये बात तो सब जानते हैं कि हिन्दू धर्म में लोग ज्योतिष शास्त्र को अत्यधिक महत्व देते हैं और यही कारण है की जब भी किसी का जन्म होता है तो हम उसकी कुंडली बनवाते है जिससे ये पता चलता है की उस व्यक्ति का आनेवाला भविष्य कैसा होगा वो अपनी जिंदगी में कितना सफल होगा. ज्योतिषियों के अनुसार जिस भी व्यक्ति का जन्म किसी भी महीने की 7, 16, या 25 तारीख को होता है तो उन्हें शास्त्रों में मूलांक 7 अंक दिया गया है.

बच्चन परिवार की लाडली पोती आराध्या का जन्म भी 16 तारीख को हुआ था जिसको देखते हुए आराध्या का भी मूलांक 7 है. इसलिए प्रतिनिधित्व केतु को देखते हुए ज्योतिषों ने उनके बारे में कई खुलासे किये है.|आइये जानते है आराध्या के जीवन पर ज्योतिषों ने क्या भविष्यवाणी की है.

आराध्या के जन्मदिवस पर ज्योतिषों ने की ये बड़ी भविष्यवाणी

ज्योतिष के अनुसार मूलांक 7 का स्वामी ग्रह केतु है। इस मूलांक के सम्बन्ध में विद्वानों में किंचित मतभेद भी है कोई इसे नेपच्यून (वरुण) ग्रह का अंक तो कोई इसे चंद्रमा का अंक भी मानते हैं। परन्तु अधिकांश विद्वानों के मत में केतु ग्रह मूलांक 7 का अधिष्ठाता ग्रह है।.मूलांक 7 वाले लोग दार्शनिक तथा श्रेष्ठ विचारक हो सकते है इनकी तर्कशक्ति बहुत ही मजबूत होती है। मूलांक सात वाले धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं पर रूढ़ियों एवं पूरानी रीतियों से दूर रहते हैं, धर्म के क्षेत्र में ये परिवर्तनशील विचारधारा रखते हैं, इन्हें धर्म में आडंबर पसंद नहीं है.

जिस तरह से नेप्च्यून का स्वभाव हमेशा से ही वरुण की भांति माना जाता रहा है उसी प्रकार से अमिताभ की पोती आराध्या जिसका 7 मूलांक है वो जल की भांति शांत और सरल हैं ये ही नहीं इस मूलांक वालों को अपना कार्य पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ता है|ज्योतिषियों के अनुसार मूलांक सात वाले व्यक्ति स्वतंत्र विचार के होते है। इनका चित मन अशांत होता है। आप एक विचार अथवा स्थान पर पूरी तरह से टिक कर नहीं रह पाते है। 7 मूलांक वाले अपनी बात दृढ़तापूर्वक रखते है किसी से डरते नहीं है। इन लोगों में आत्मविश्वास कूट कूट कर भरा होता हैं। मूलांक 7 वाले समाज में प्रतिष्ठित होते है और ऐसे लोग आगे चलकर भविष्य में एक सफल राजनीतिज्ञ और बेहद कुटनीतिक बनते है. 7 मूलांक वाले लोग एक सफल व्यवसायी भी बनते है और शास्त्रों के अनुसार इन लोगों के पास चल से ज्यादा अचल संपत्ति होती है.

आपको बता दे ये भविष्यवाणी ज्योतिषियों ने अमिताभ बच्चन की पोती आराध्या के छठवे जन्मदिवस पर की गयी थी जिसे सुनने के बाद जहाँ बच्चन परिवार हैरान हुआ था वही इन्हें ख़ुशी भी हुई थी. आपको बता दें आराध्य अब नौ साल की हो गयी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.