Categories
Other

महाभारत के अर्जुन का बेटा है बाॅलीवुड का यह मशहूर अभिनेता, नाम जानकर यकीन नहीं होगा

हिंदी सिनेमा में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। कई कलाकारों ने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर ना सिर्फ कई किरदार को जीवंत किया है बल्कि भारतीय सिनेमा में अपनी एक अलग ही पहचान भी बनाई है। आज हम आपको टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में अर्जुन की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अर्जुन के बेटे के बारे में बताएंगे जो बाॅलीवुड का मशहूर अभिनेता है जिनका नाम जानकर आपको यकीन नहीं होगा।

‘महाभारत’ में अर्जुन की भूमिका निभाने वाले अभिनेता का असली नाम फिरोज ख़ान है. इन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में आई फिल्म ‘मंजिल मंजिल’ से की थी। इस फ़िल्म के बाद उन्होंने ‘कयामत से कयामत तक’, ‘खतरों के खिलाड़ी’ और ‘करण अर्जुन’ जैसी कई फिल्मों के अलावा टीवी सीरियलों में छोटी बड़ी भूमिका निभाई है। अर्जुन यानी फिरोज ख़ान को उनके बेहतरीन अभिनय की वजह से तो सभी जानते है लेकिन, आज हम उनके बेटे जिबरान खान के बारे में बताने जा रहे है जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते है।

अर्जुन के बेटे जिबरान ख़ान बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता है और उन्होंने अपने करियर में ‘रिश्ते’ और ‘बड़े दिल वाला’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया हुआ है।जिबरान ने फ़िल्म कभी ख़ुशी कभी ग़म में बतौर चाइल्ड ऐक्टर भी काम किया है। इनका जन्म 4 दिसंबर साल 1993 को हुआ था। फ़िलहाल जिबरान फ़िल्मों से बराक लेकर अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे है।

जिबरान ख़ान आज काफी बड़े हो गए है और काफी हैंडसम नजर आते है। हालाँकि, अब देखना ये होगा कि क्या वे अपने पिता की तरह अभिनेता के तौर पर बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.