Categories
Other

राजधानी एक्सप्रेस से आर्मी के 16 जवानों को उतारा गया, वजह जानकर आप भी चौंक जायेंगे

आर्मी के 16 जवानों को रेल यात्रा करना पड़ गया महंगा . दरअसल इन जवानों को राजधानी एक्सप्रेस से नीचे उतार दिया गया , जिसके बाद से यह पूरा मामला रेलवे सिस्टम चर्चा का विषय बन गया हैं. आयिए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में की आखिर इन आर्मी के जवानों को ऐसे ट्रेन से नीचे क्यों उतारा गया .

दरअसल ऐसा बताया जा रहा हैं की कि ट्रेन नंबर (12423) डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस गुवाहाटी से दिल्‍ली जा रही थी। इसी ट्रेन में काफी संख्‍या में आर्मी के जवान भी यात्रा कर रहे थे। सभी जवान थर्ड एसी बोगी में सवार थे।

रेलवे सूत्रों के अनुसार, ऑन ड्यूटी टीएस एचएस राणा ट्रेन में टिकट चेकिंग कर रहे थे। जांच के दौरान थर्ड एसी बोगी बी पांच, बी आठ व बी नौ में यात्रा करते इन जवानों के पास से दूसरे के नाम की टिकट मिली . इस बात पर इन जवानो को नयी टिकट बनवाने के लिए कहा गया तो उन लोगों ने मना कर दिया और इसके बाद ये जानकारी कण्ट्रोल रूम दे दी गयी .

इस मैसेज पर तुरंत कार्रवाई भी हुई, इसके बाद इन आर्मी के 16 जवानों को रेल पुलिस और आरपीएफ के जवानों की मदद से ट्रेन से उतारा गया। इन जवानों से काफी देर पूछताछ भी की गयी थी .

Leave a Reply

Your email address will not be published.