Categories
Other

पीएम मोदी ने ‘आरोग्य सेतु’ एप को लेकर बताई ये खास जानकारी, ज़रूर करें डाउनलोड

कोरोना वायरस से निपने के सरकार हर सम्भव कोशिश कर रही है। कुछ दिनो पहले सरकार ने कोरोना महामारी से बचने के लिए और सुरक्षा को देखते हुए आरोग्य सेतु एप को लांच किया था। महज़ एक हफ़्ते में इस एप को दो करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। बता दें कि आरोग्य सेतु एक कोरोना ट्रैकर एप है जो संदिग्ध इलाके में यूजर को जाने से रोकता है। ये लोकेशन आधारित कोरोना वायरस ट्रैकर एप है।

इस एप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि, कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई में आरोग्य सेतु एप एक जरूरी हथियार है। उन्होंने कहा कि इस एप का इस्तेमाल कहीं आने जाने के लिए ई-पास के तौर पर होगा। पीएम मोदी ने आरोग्य सेतु एप को अधिक-से-अधिक संख्या में डाउनलोड करने की अपील की है।

आप आरोग्य सेतु एप को फ्री में गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह खास एप आसपास मौजूद कोरोना पॉजिटिव लोगों के बारे में पता लगाने में मदद करेगा। यह एप आपकी लोकेशन के आधार पर कोरोना से खतरे के प्रति आगाह करेगा। आपके मोबाइल के ब्लूटूथ, स्थान और मोबाइल नंबर का उपयोग करके आप इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस एप में ‘सेल्फ असेसमेंट टेस्ट’ फीचर भी है जिसकी मदद से आप लक्षण बताकर कोरोना वायरस से संक्रमण के जोखिम के बारे में पता लगा सकते हैं। एप में कोरोना को लेकर जारी किए गए सभी प्रदेशों और सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर्स भी दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.