Categories
Entertainment

बॉ’लीवुड के इ’स दि’ग्गज क’लाकार का हु’आ नि’धन, सि’नेमा ज’गत में दौ’ड़ी दु’खों की ल’हर….

वायरल खबर

चर्चि’त फि’ल्म ए’डीटर औ’र प्रो’ड्यूसर अनि’ल ना’यडू का नि’धन हो ग’या है। उ’नके मि’त्र औ’र क’रीबी सो’शल मी’डिया प’र उ’न्हें श्रद्धां’जलि दे र’हे हैं। अ’निल ना’यडू ने वि’ज्ञापन की दुनि’या में लं’बा स’मय गुजा’रा औ’र अ’मिताभ ब’च्चन की फि’ल्म ‘पा’ व अ’क्षय कुमा’र की फि’ल्मों ‘मि’शन मं’गल’ व ‘पैड’मैन’ के सह’निर्माता भी र’हे।

सा’ल 2020 में फि’ल्म नग’री प’र आ’ई आ’फत में ए’क न’या दु’ख अ’निल ना’यडू के आ’कस्मिक नि’धन से जु’ड़ा है। बुध’वार दे’र शा’म उ’नका नि’धन हो ग’या। इ’स बा’रे में उ’नके मि’त्रों ने सो’शल मीडि’या प’र श्रद्धां’जलि दे’ना शु’रू कि’या तो ये जान’कारी साम’ने आ’ई। जी जिं’दगी चैन’ल की मु’खिया शैल’जा केजरी’वाल ने लि’खा, ‘कुछ बा’तें अन’कही ही र’ह ग’ईं। अ’ब क’ह र’ही हूं। तु’म स्पेश’ल थे। मैं जा’नती हूं कि तु’म आस’पास ही हूं। हमे’शा की त’रह।’

कम’र्शियल फि’ल्मों के दि’ग्गज बा’ल्की और उ’नकी प’त्नी गौ’री शिं’दे ने ज’ब अप’ना प्रो’डक्शन हा’उस हो’प प्रो’डक्शन खो’ला तो व’ह अ’पने सा’थ अनि’ल ना’यडू को भी ले आ’ए। अ’निल नाय’डू ने अप’ना करि’यर वी’डियो एडी’टर के रू’प में शु’रू कि’या औ’र दे’श की तमा’म च’र्चित वि’ज्ञापन फि’ल्मों का उन्हों’ने संपा’दन का है। उन्हों’ने अप’ना खु’द का भी प्रो’डक्शन हा’उस खो’ला और स्व’तंत्र रू’प से तमा’म वि’ज्ञापन फि’ल्मों का नि’र्देशन औ’र संपादन कि’या।

अ’निल ना’यडू के नि’धन प’र फि’ल्म ज’गत की त’माम हस्ति’यों ने शो’क जता’या है औ’र जै’से जै’से उन’के नि’धन का समा’चार लो’गों को मि’ल र’हा है, लो’ग अप’नी सम’वेदनाएं ज’ता र’हे हैं। हो’प प्रो’डक्शन्स में अनि’ल ने ‘इंग’लिश विंग’लिश’, ‘शमि’ताभ’, ‘डिय’र जिं’दगी’, ‘की एं’ड का’, ‘पै’डमैन’ औ’र ‘मि’शन मंग’ल’ का का’म ब’खूबी संभा’ला।

बर’सों त’क विज्ञा’पन की दु’निया में का’म संभा’लने के बा’द ज’ब अ’निल ना’यडू फी’चर फि’ल्मों में आ’ए तो उन’के का’म क’रने के तरी’कों ने लो’गों का दि’ल जी’त लि’या था। व’ह ऐ’से फि’ल्म नि’र्माता र’हे जो पू’री यू’निट का ख्या’ल खु’द व्य’क्तिगत तौ’र प’र रख’ते थे औ’र शूटिं’ग ख’त्म हो’ते ही दै’निक वेत’नभोगियों का उ’नका भुग’तान अप’नी मौ’जूदगी में ही क’राने के लि’ए जा’ने जा’ते थे। कम’र्शियल फि’ल्मों के अला’वा उन्हों’ने अ’मिताभ बच्च’न की फि’ल्म ‘पा’ का भी वी’डियो संपा’दन कि’या।