Categories
Other

अगरआपका नाम “A” और “S” से होता हैं शुरू तो ज़रूर पढ़े ये ख़बर!

बच्चे के जन्म के बाद माता-पिता नाम बहुत सोच समझ कर बच्चे का नाम रखते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि हर व्यक्ति के जीवन में उसके नाम के पहले अक्षर का बहुत प्रभाव पड़ता है. उसी प्रकार नाम का भी काफी असर होता है. जिस राशि में चंद्रमा जन्‍म के समय उपस्थित होता है उस व्‍यक्‍ति का उसी राशि के अनुसार नाम का पहला अक्षर निर्धारित होता है. नाम का पहला अक्षर ही जातक के स्‍वभाव और भाग्‍य से संबंधित बातों को उजागर करता है. जानिए “A” और “S” नाम के इंसान का आपके व्यक्तित्व पर क्या प्रभाव पड़ता है.

‘A’ : A से शुरू होने वाले नाम के लोग ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक A नाम वाले लोग काफी मेहनती और धैर्यवान होते हैं. इन्हें घुमा-फिराकर बातें करना इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होता, भले ही सच कड़वा हो, लेकिन यह उसे स्वीकार करते हैं. पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही जगहों पर ये खुले तौर पर अपने विचार रखते हैं. रोमांस के मामले में ये लोग थोड़े संकोची होते है. समय के अनुसार A नाम वाले कभी-कभी आलसी भी होते हैं.

‘S’ : S से शुरू होने वाले नाम के लोग काफी मेहनती होते हैं. पसर्नल मामलों को किसी से शेयर करना इन्हें बिल्कुल नहीं भाता और कई बार इनके बातचीत करने का अंदाज इनकी छवि को खराब कर देता है. यह प्यार के मामले में काफी गंभीर होते हैं. सोच विचार कर ही कदम उठाते हैं. ये थोड़े शर्मीले किस्म के होते हैं. जिसके कारण अपनी ओर से ये कभी भी पहल नहीं कर पाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.