Categories
Other

हम-ले में जिस ASI का क-टा हाथ, उनके स्वस्थ को लेकर आयी ये ख़बर

PGI चंडीगढ़ में सात घंटे के ऑपरेशन के बाद हरजीत सिंह का हाथ जोड़ दिया गया. इस दौरान हरजीत सिंह ने अदम्य साहस का प्रदर्शन किया. एम्बुलेंस का इंतज़ार किये बिना ही उन्होंने अपने क-टे हाथ को उठाया और स्कूटर से अस्पताल की ओर निकल पड़े. बीते दिनों पंजाब के पटियाला में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कुछ निहंग सिखों ने पंजाब पुलि-स के ASI हरजीत सिंह का हाथ का-ट दिया था. सर्जरी द्वारा इस बहादुर पुलि-स अधिकारी के हाथ को दोबारा जोड़ दिया गया था. 

पंजाब के पटियाला में जिस पुलि-सक-र्मी हरजीत सिंह की निहंगों ने कलाई काट दी थी उनकी हालत में अब सुधार आ रहा है. मंगलवार को पंजाब पुलि-स की 4th कमांडो यूनिट के कुछ अफसरों ने उन्हें ब्ल-ड डोनेट किया. जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलि-स के डीजीपी दिनकर गुप्ता के आदेश के बाद आज पंजाब पुलि-स की 4th कमांडो यूनिट ने SI हरजीत सिंह को 4-5 युनिट ब्ल-ड डोनेट किया. उनसे मुलाकात कर लौटे पुलि-स अधिकारियों ने बताया कि हरजीत सिंह की हालत में पहले से काफी सुधार है. बहादुर हरजीत सिंह तेजी से रिकवर कर रहे हैं. 

इस घ-ट-ना की देशभर में कड़ी निंदा हुई थी और हर कोई हरजीत सिंह की बहादुरी को सलाम करते हुए उनके जल्दी ठीक होने की दुआएं मांग रहा था. डॉक्टरों ने सात घंटे तक ऑपरेशन कर हरजीत सिंह के हाथ को फिर से जोड़ दिया था.हरजीत सिंह को वीरता के लिए पंजाब सरकार ने सम्मानित किया और उन्हें प्रमोट कर एएसआई से एसआई बना दिया. हरजीत सिंह के साथ जो तीन और पुलि-सक-र्मी थे उन्हें डीजीपी मेडल से सम्मानित किया गया है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published.