Categories
News

Big breaking -:अभी अभी सेना ने की बड़ी एय’र स्ट्रा’इक, मा’र गि’राए 29 आ’तंकी, बिछी ला’शें ही ला’शें

खबरें

ता’लिबान के खि’लाफ अ’फगा’निस्तान की से’ना ने बड़ी का’र्रवा’ई की है और 3 अल’ग-अलग स्थानों पर किए एय’र स्ट्रा’इक में 29 आतं’कि’यों को मा’र गि’राया है. बताया जा रहा है कि अ’फगा’निस्ता’न से’ना की इस मु’हिम में ता’लिबा’न का एक खु’फिया अ’धिका’री भी मा’रा गया है.

अ’फगानि’स्ता’न के र’क्षा मं’त्राल’य ने बताया कि हे’लमंड प्रां’त के नाद अ’ली जि’ले में ता’लिबा’नी समूह पर हुए ह’वाई ह’मले में ता’लिबान के 10 सदस्य मा’रे गए. मं’त्रालय ने दा’वा किया कि ना’द अ’ली जिले में एक ता’लिबा’नी खु’फिया अ’धिका’री को मा’रा गया है और ह’मले में ता’लिबा’न का एक ग’वर्नर भी ज’ख्मी हुआ है.

मं’त्रालय ने बता’या कि कल हुए हवा’ई हम’ले में कुं’डुज प्रांत के इ’माम सा’हब और खा’न अबा’द जि’लों में 12 ता’लि”बा’नी मारे गए थे, जबकि 6 अन्य घा’यल हुए थे. इसके अला’वा ता’लिबान के 2 कि’ले और बड़ी मात्रा में ह’थि’यार व गो’ला बा’रूद भी न’ष्ट किए गए हैं.

इसके अलावा जा’बुल प्रां’त के शिं”कई जिले में किए गए ह’वाई हम”ले में 7 ता’लि”बानी मा’रे गए, जबकि 3 अन्य घा’यल हुए. मं’त्रालय ने ब’ताया कि इसके साथ ही शाह’री सफा जिले में सा’र्वजनि’क स’ड़कों पर ता’लिबान द्वारा लगाए गए 4 आ’ईईडी को खो’जकर ए’एन’ए द्वारा डि’फ्यूज किया गया.