Categories
News

CM योगी दिवाली के पावन अवसर पर रामलला की नगरी में करेंगे पूजा अर्चना, कार्य’क्रम के दौरान कर सकते है ये बड़े ऐ’लान

डेली न्यूज़

कोरोना का’ल की वजह से बीते आठ मही’नो से देश’भर में अंधे’रा छा’या हुआ है और दीपाव’ली के शुभ अवसर पर देश’भर को रोशन किया जाये’गा. दरअसल देश’भर में कोरोना अपना कह’र ब’रसा रहा है और इसी वजह से स्थि’तियां काफी ख़’राब हो गयी थी. जिसके बाद अब दीपा’वली के अव’सर पर पूरे देश को रंग बिरंगी रोश’नी, दीयों और मोमब’त्तियों से जगम’गाया जायेगा. वही हर साल की तरह इस बार भी अयोध्या नगरी भी एक बार फिर से जग’मगा उठेगी.

जान’कारी के लिए बता दें कि CM योगी आदित्य’नाथ आज अयो’ध्या पहुंचेंगे. बता दें कि इस बार की दीपा’वली इस लिए भी खास है क्यूंकि इसी साल पीएम मोदी के द्वारा अयो’ध्या में राम मंदिर की नींव रखी गयी थी. इसी वजह से अयोध्या में दीपावली का उ’त्सव और भी ज्यादा खास हो गया है. बता दें कि अयो’ध्या में राम की पौड़ी हजा’रों दीयों से जगम’गाएगी. साथ ही साथ इस बार लोगों के लिए वर्चु’अल दीपो’त्सव की भी सु’विधा की गई है.

वही CM योगी 3.00 PM अयो’ध्या पहुंचेंगे. जिसके बाद वे राम जन्म’भूमि जाएंगे, जहां पर पूजा करेंगे और 11 हजार दीयो को ज’ला’एंगे. इसके साथ ही राम, लक्ष्मण और सीता हेलिकॉ’प्टर से आएंगे जिनका सीएम योगी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल स्वा’गत करेंगे और पूजा करेंगे. इसके बाद भरत मि’ला’प और अन्य कार्य’क्रम होंगे. फिर सीएम योगी सभी को संबो’धित करेंगे और सरयू घा’ट पहुंच कर सरयू आरती का हि’स्सा भी बनेंगे. साथ ही साथ दीपो’त्सव का शुभा’रंभ करेंगे के बाद सीए’म योगी और राज्य’पाल राम’कथा पार्क में कल्च’लर कार्य’क्रम में हिस्सा लेंगे.

बता दें कि CM योगी के आने के बाद से ही अयो’ध्या नगरी को हर साल ला’खों दीयों से जगम’गाया जाता है और पूजा की जाती है. जिसकी वजह से हर साल अयो’ध्या में दीपावली की रौनक देखने लायक होंती है