Categories
News

2020 था मन’हूसियत का मा’त्र ट्रे’लर: बा’बा वें’गा ने 2021 को ले’कर की ये भया’नक भ’विष्यवाणी, आ’गे हो’ने वा’ला है ये… जा’न लें पह’ले…

हिंदी खबर

हट’के डे’स्क: सा’ल 2021 का आ’गाज हो चु’का है। लो’गों ने ब’ड़ी उम्मी’दों से इ’स न’ए सा’ल का स्वा’गत कि’या है। 2020 में कोरो’ना की वज’ह से लो’गों की जिं’दगी प्रभा’वित हु’ई। क’ई लो’गों की अ’समय मौ’त हो ग’ई तो क’ई लो’ग लॉक’डाउन में बेरोजगा’र हो ग’ए। ऐ’से में स’भी इ’स सा’ल के ज’ल्द से ज’ल्द बी’तने का इन्त’जार क’र र’हे थे। लो’गों को उम्मी’द है कि न’या सा’ल सा’री मुसी’बतों का अं’त लेक’र आ’ए। सा’ल के आ’खिर में को’रोना वैक्सी’न के आ’ने से लो’गों को अ’ब उम्मी’द है कि 2021 को’रोना मु’क्त हो जाए’गा। हा’लांकि, बा’त अ’गर मश’हूर भ’विष्यकर्ता बा’बा वें’गा की क’रें, तो उन’की 2021 को’ ले’कर की ग’ई भ’विष्यवाणियां चिं’ता ब’ढ़ाने वा’ली हैं। इ’स न’ए सा’ल को ले’कर उन्हों’ने क’ई ऐ’सी भविष्यवा’णियां की हैं, जि’न्हें जान’कर आ’प भी क’हेंगे कि 2020 तो शा’यद ट्रेल’र था। अस’ली मुसी’बतें तो इ’स सा’ल आ’ने वा’ली हैं…    Hatke बा’बा वें’गा का ज’न्म बुल्गारि’या में 31 जन’वरी 1911 में हु’आ था। उन्हों’ने अप’नी जिंद’गी में क’ई ऐ’सी भविष्यवाणि’यां की, जो स’च सा’बित हु’ई। चा’हे वो व’र्ल्ड ट्रे’ड सें’टर प’र हम’ले से जु’ड़ा हो या 2004 में आ’या, सु’नामी। आं’खों से अं’धी बा’बा वें’गा ने इ’स स’भी आप’दाओं को पह’ले ही दे’ख लि’या था।  

बा’बा वें’गा का ज’न्म बुल्गारि’या में 31 जन’वरी 1911 में हु’आ था। उन्हों’ने अप’नी जिं’दगी में क’ई ऐ’सी भ’विष्यवाणि’यां की, जो स’च साबि’त हु’ई। चा’हे वो व’र्ल्ड ट्रे’ड सें’टर प’र ह’मले से जु’ड़ा हो या 2004 में आ’या, सु’नामी। आं’खों से अं’धी बा’बा वें’गा ने इ’स स’भी आप’दाओं को पह’ले ही दे’ख लि’या था।  

बा’बा वें’गा की मौ’त 1996 में कैं’सर से हु’ई थी। अप’नी मौ’त से पह’ले अप’ने भविष्यवा’णियों की व’जह से वो मश’हूर हो चु’की थीं। अ’पनी मौ’त से पह’ले उन्हों’ने अ’पने पु’नर्जन्म की बा’त भी क’ही थी। उन्हों’ने आ’ने वा’ले स’मय को ले’कर भी क’ई भवि’ष्यवाणियां की थी। इस’में सा’ल 2021 को ले’कर भी क’ई भ’विष्यवाणियां शा’मिल हैं।  

बा’बा वें’गा की भवि’ष्यवाणी के मुता’बिक़, 2021 में रू’स प’र उल्कापिं’ड गिरें’गे। सा’थ ही दु’निया में ए’क के बा’द ए’क प्रा’कृतिक आप’दाएं आएं’गी। इ’ससे दुनि’या को का’फी त’बाही का सा’मना क’रना प’ड़ जा’एगा।  

बा’बा ने यू’रोप के लि’ए 2021 का’फी बु’रा सा’बित हो’गा। इ’स सा’ल यूरो’प प’र रासाय’निक हम’ला हो सक’ता है। इस’से दे’श अ’पने अं’त में प’हुंच स’कता है। सा’थ ही यूरो’प अ’पने सब’से बु’रे दौ’र में च’ला जाए’गा। 

बा’बा ने  अमे’रिकी निव’र्तमान राष्ट्रप’ति डोना’ल्ड ट्रं’प को लेक’र भी भविष्यवा’णी की। उन्हों’ने क’हा है कि इ’स सा’ल ट्रं’प कि’सी बी’मारी की चपे’ट में आ’कर बह’रे हो जाएं’गे। सा’थ ही उ’न्हें ब्रे’न ट्रॉ’मा भी हो सक’ता है। 

रू’सी राष्ट्र’पति को ले’कर भी बा’बा वें’गा ने भविष्य’वाणी की। उन्हों’ने क’हा कि इ’स सा’ल उन’की मौ’त की सा’जिश र’ची जाए’गी। उन’की जा’न को इ’स सा’ल का’फी ख’तरा रहे’गा। इ’स बा’त से इं’कार न’हीं कि’या जा स’कता क्यूं’कि कु’छ सा’ला पह’ले भी उन’की मौ’त की सा’जिश र’ची ग’ई थी।  

बा’त अ’गर दुनि’या के अं’त की क’रें, तो 2021 में क’ई आ’पदाएं आ’एंगी। लो’ग ध’र्म के आ’धार प’र एक-दू’सरे के दुश्म’न ब’न जा’एंगे। सा’थ ही ये सम’य क’ई माय’नों में मुश्कि’लों से भ’रा हो’गा। 

हालां’कि, बा’बा वें’गा की भविष्य’वाणियों के मुता’बिक, इ’स सा’ल मनु’ष्य ये प’ता ल’गाने में सफ’लता हा’सिल क’रेगा कि पृ’थ्वी प’र जी’वन की शुरुआ’त कै’से हु’ई थी। सा’थ ही वो दुस’री दुनि’या के लो’गों से भी संप’र्क क’र पाए’गा। 

2021 में कैंस’र का इ’लाज भी ढूं’ढ लि’या जा’एगा। इ’से ले’कर बा’बा वें’गा ने भविष्यवा’णी क’रते हु’ए क’हा कि इ’स’साल कैंस’र को जं’जीरों में बां’ध दि’या जा’एगा। इ’से ले’कर दुनि’या को थो’ड़ा संतो’ष भी है।