Categories
News

इरा’क में अमे’रिकी दूता’वास पर रॉ’केट से हम’ला, बच्‍चे की मौ’त, 5 घाय’ल, देखे तस्वीरें

ब्रेकिंग न्यूज़

बग’दाद के भारी सुर’क्षा वाले ग्रीन जोन इलाके में फ‍िर रॉके’ट हमला हुआ है। इस हमले में एक बच्‍चे की मौ’त हो गई है और 5 अन्‍य घा’यल हैं। बताया जा रहा है क‍ि हमला अमे’र‍िकी दूता’वास को न‍िशा’ना बनाकर क‍िया गया है।

  • इरा’क की राज’धानी बग’दाद में अमेरि’की दूता’वास को ल’क्ष्‍य करके रॉके’ट हमला किया गया
  • इस रॉके’ट हमले में एक ब’च्‍चे की मौ’त हो गई है और कम से कम 5 लोग घाय’ल हो गए हैं
  • ये हमले ऐसे समय पर हुए जब डोना’ल्‍ड ट्रंप ने इराक में सैनि’कों की सं’ख्‍या को घटा द‍िया है

बग’दाद
इरा’क की राज’धानी बग’दाद में अत्‍य’धिक सुरक्षा घेरे में स्थि’त ग्रीन जोन इला’के में अमे’रिकी दूता’वास को लक्ष्‍य करके किए गए रॉके’ट हमले में एक बच्‍चे की मौ’त हो गई है और कम से कम 5 लोग घा’यल हो गए हैं। ये रॉके’ट हमले ऐसे सम’य पर हुए जब अमे’रिका के राष्‍ट्र’पति डोना’ल्‍ड ट्रंप ने इरा’क में मौजूद अमे’रिकी सैनिकों की सं’ख्‍या को 3 हजार से घटा’कर 2500 करने का फै’सला किया है।

इरा’की सेना ने बताया कि एक रॉ’केट देश के नैश’नल सिक्‍यॉ’रिटी सर्विस के पास गिरा जो अमे’रिकी दूता’वास से मात्र 600 मीटर दूर है। सेना ने कहा कि इसके अला’वा कुछ रॉकेट को अमे’रिका के सी-रैम एयर डि’फेंस सिस्‍ट’म ने हवा में ही मार गि’राया। माना जा रहा है कि ताजा हमले के बाद इरा’क में अब ई’रान सम’र्थित मिलि’शिया के साथ हुई सह’मति होने की कगार पर है।

इरा’की सेना ने कहा कि कुल 3 रॉके’ट ग्रीन जोन इलाके में गिरे। इसमें से एक बग’दाद मेडि’कल स‍िटी हॉस्पि’टल के पास गिरा, एक रॉकेट पब्लि’क पार्क के गेट पर गिरा और ती’सरा हवा में फट गया। इन हमलों में एक बच्‍चे की मौ’त हो गई है और 5 आम नाग’रिक घाय’ल हो गए हैं। अधिका’रियों ने कहा कि दो इरा’की सैनि’क भी इन हमलों में घायल हो गए हैं। अभी तक इन हमलों की किसी भी गुट ने जिम्‍मे’दारी नहीं ली है।

यह हम’ला ऐसे समय पर हुआ है जब ट्रंप प्रशा’सन ने इरा’क से अमेरि’की सैनिकों की सं’ख्‍या को घटा’कर 3 हजार से 2500 करने का फैस’ला किया है। इससे पहले मध्‍य अक्‍टू’बर में ईरान सम’र्थित मिल‍ि’शिया ने कहा था कि वह इरा’क में अमेरि’की सैनिकों पर हमले तात्‍का’लिक रूप से रोक रहा है। इसमें अमे’रिकी दूता’वास भी शाम‍िल है। हालां’कि इसमें शर्त यह थी कि अमेरिका अपने सैनि’कों को इरा’क से वापस बुला लेगा।