Categories
cricket

AUS vs IND 2nd Test: हेल’मेट न होता तो जानले’वा थी मोहम्मद सिराज की यह गेंद, बाल-बाल बचे ऑस्ट्रे’लिया के ये दिग्ग’ज खिलाड़ी!

क्रिकेट न्यूज़

Mohammed Siraj: ऑस्ट्रेलि’याई टीम के मिडल ऑर्डर के दि’ग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबु’शाने उस वक्त बाल-बाल बचे जब युवा तेज गेंद’बाज मोह’म्मद सिराज की एक खतर’नाक बाउं’सर उनके हेल’मेट पर जा लगी।

मेलबर्न
ऑस्ट्रे’लिया का मेलबर्न क्रि’केट ग्राउंड हमेशा से ही हैरा’न करने वाला माना जाता है। कई बार इतनी अधिक उछा’ल मिल जाती है कि यहां खेलने के आदती ऑस्ट्रे’लियाई क्रिके’टर भी हैरान हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला भारत और ऑस्ट्रे’लिया के बीच जारी बॉ’क्सिंग डे टेस्ट के दौ’रान। दरअ’सल, मोह’म्मद सिराज की एक तेज तर्रार बाउं’सर मार्नस लाबु’शाने के हेल’मेट पर जा लगी।

मार्नस लाबु’शाने
दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रे’लियाई पारी के दौरान 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर मोह’म्मद सिराज ने काफी तेज तर्रार की थी। गेंद बाउं’सर थी और अति’रिक्त उछाल मिला तो मार्नस लाबु’शाने जब तक समझ पाते गेंद उनके सिर में जा लगी। वह तो भला हो हेल’मेट का कि उन्हें किसी तरह की गंभीर चोट नहीं लगी। तत्का’ल मेडि’कल टीम मैदान पर पहुंची और जरूरी कन’कसन किया। इस दौरान भारतीय कप्ता’न अजिं’क्य रहाणे समेत खिलाड़ी लाबु’शाने का हाल’चाल पूछते नजर आए।

रोचक बात यह है कि मोह’म्मद सिराज का पहला टेस्ट विकेट भी मार्न’स लाबु’शाने ही रहे। सिराज ने उन्हें 48 रनों पर शुभ’मन गिल के हाथों कैच आउट कराया। गिल का भी यह पहला टे’स्ट कैच रहा। यह विकेट पर पारी के 50वें ओवर में गिरा। मार्नस ने 132 गेंदों में 4 चौके जड़े।
अगर जडेजा न होते तो शुभ’मन गिल की यह गलती पड़ जाती भारत को भारी, देखें वीडियो
बता दें कि चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडि’लेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी। भारत चार बद’लावों के साथ खेल रहा है जबकि आस्ट्रे’लिया ने अपने प्लेइंग-11 में कोई बद’लाव नहीं किया है।