Categories
Other

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के निधन पर खेल जगत में छाया मातम, अभिनेता अक्षय कुमार ने कही भावुक कर देने वाली बात

देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते केंद्र सरकार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है. चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने पूरी दुनिया को तहस नहस कर रखा है. बड़े बड़े शक्तिशाली देश इस वायरस के आगे नतमस्तक हो गए हैं. वोही दूसरी तरफ दिग्गज सितारे भी इस दुनिया को हमेशा के लिया अलविदा कह दे रहे हैं. आज भी कुछ ऐसा ही हुआ हैं. एक बड़े खिलाड़ी ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गये है.

पद्मश्री से सम्मानित और तीन बार की ओलंपिक गोल्ड विजेता रही भारतीय हॉकी टीम के पूर्व सदस्य और महान खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया। बलबीर सिंह सीनियर 1948 के लंदन ओलंपिक, 1952 के हेलसिंकी ओलंपिक और 1956 के मेलबर्न ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के सदस्य थे। मेलबर्न ओलंपिक में बलबीर सिंह सीनियर ने भारतीय हॉकी टीम का नेतृत्व किया था। उनके निधन पर बॉलीवुड के सुपर स्टार अक्षय कुमार ने शोक प्रकट किया है। अक्षय के साथ-साथ पीटी उषा, अभिनव बिंद्रा जैसी खेल हस्तियों ने भी ट्वीट कर शोक जताया है।

अक्षय कुमार ने उनके निधन पर ट्वीट करते हुए कहा, ”हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह जी के निधन के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। यह मेरा सौभाग्य है कि अतीत में उनसे मिलने का मौका मिला। वह एक शानदार शख्सियत थे। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।” दरअसल, अक्षय कुमार अपनी फिल्म ‘गोल्ड’ के दौरान बलबीर सिंह सीनियर से मिले थे। अक्षय की यह फिल्मभारत द्वारा 1948 के लंदन ओलंपिक में शानदार जीत हासिल करने के गौरवशाली पल पर बनी थी।