Categories
Other

अगर आपका भी हैं इस बैंक में खाता तो इस खबर को ज़रूर पढ़े, नहीं तो हो सकती हैं बड़ी पेरशानी

आजकल के जमाने में आम आदमी की सबसे बड़ी परेशानी यही हैं कि आखिर वो अपना पैसा कहां सुरक्षित रख सकते हैं । अपने पैसों को सुरक्षित रखने के नजरिए से पहला ध्यान तो सिर्फ बैंक का ही आता हैं । आजकल बैंकों में होने वाली हेर- फेर की वजह से लोगों का भरोसा भी डगमगाने लगा हैं । यंहा बात सिर्फ बैंकों कि ही नहीं हैं बल्कि उनकी जल्दी जल्दी बंद होने की हैं जिस वजह से लोगों के पैसे फस जाते हैं और उन्हें काफी पेरशानी का सामना करना पड़ता हैं । आज हम एक ऐसे ही बैंक के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो किसी भी वक़्त बंद हो सकता हैं । बैंक बंद होने कि वजह से लोग अपने पैसों को लेकर अच्छे – खासे पेरशान हो रखे हैं ।

दरअसल साल 2018 में कारोबार शुरू करने वाला आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स लिमिटेड बैंक अब अपना कारोबार समेटने जा रहा है, जिसकी वजह से बैंक के ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बैंक बहुत ही जल्द बंद होने वाला है, ऐसे में अगर आपका भी एकाउंट इस बैंक में है, तो अपने पैसों का कुछ इंतजाम कर लीजिए, वरना क्या पता कहीं आपके भी पैसे डूब न जाए। वैसा पैसा डूबने के चांस कम होते है लेकिन पहले से सर्तक और सुरक्षित रखना सही रहता हैं ।

कंपनी ने लिया बैंक बंद करने का फैसला

भारतीय रिजर्व बैंक के मुताबिक, कंपनी अपना कारोबार समेटने का आवेदन करने के बाद  लिक्विडेशन यानी बंद करने को मंजूरी दे दी गई है, ऐसे में अब इस बैंक के ग्राहक कुछ ही समय के मेहमान रह गए है। आपको बता दें, कि बैंक बंद होने पर पैसा डूबने का खतरा ज्यादा तो नहीं होता है, लेकिन फिर भी अगर आपका इस बैंक में पैसा है, तो उसकी सुरक्षा भी ज़रूरी हो जाती हैं ।

बैंक ने ग्राहकों को दिलाया भरोसा

बैंक के तरफ से ग्राहकों को कॉल या मैसेज करके यह भरोसा दिलाया जा रहा हैं, कि उनका पैसा डूबेगा नहीं, बल्कि कंपनी उसे पूरी वापसी करने की स्थिति में है, तो इसका मतलब साफ है कि आपका पैसा बैंक में बिलकुल सुरक्षित है, जो कि आपको मिल ही जाएगा। ऐसे में किसी को अफरा तफरी का माहौल बनाने की ज़रूरत नहीं है।

बैंक ने किया ये अनुरोध

इस बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर कहा गया कि हम आपसे ऑनलाइन / मोबाइल बैंकिंग / निकटतम बैंकिंग प्‍वाइंट के माध्यम से पेमेंट बैंक में जमा राशि को ट्रांसफर कराने का अनुरोध करते हैं, ताकि आपको कोई असुविधा नहीं हो पाएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.