Categories
News

दुल्हन के बारे में ऐसी बात सुनकर दूल्हा बा’पिस ले जा रहा था बा’रात, तभी कहानी में आया नया ट्वि’स्ट, देखें…

हिंदी खबर

आम’तौर प’र दे’खा जा’ता है, कि भार’तीय शा’दियां बि’ना कि’सी बवा’ल के पू’री हो ही न’हीं स’कती. यूँ तो आप’ने शादि’यों में हु’ए क’ई कि’स्सों के बा’रे में सु’ना हो’गा, पर आ’ज जो कि’स्सा ह’म आप’को बता’ने वा’ले है, उ’से जा’न कर आ’प भी हैरा’न रह जा’येंगे. महो’बा जि’ले के रह’ने वा’ले काली’चरण रा’जपूत की बे’टी ती’जा का वि’वाह पा’स के अ’कौनी गां’व में रह’ने वा’ले जय हि’न्द से त’य हु’आ था. त’य दि’न पर बा’रात व’हां प’हुंची थी. फि’र बारा’तियो के ना’श्ता क’रने के बा’द कि’सी म’हिला ने दू’ल्हे प’क्ष से ये क’ह दि’या कि दुल्ह’न के शरी’र पर स’फ़ेद दा’ग है. ऐ’से में दू’ल्हा प’क्ष ने बा’रात वा’पिस ले जा’ने का फैस’ला कर लि’या.

व’ही दुल्ह’न के पि’ता ने पुलि’स को फो’न कर दि’या. इस’के बा’द पु’लिस दुल्ह’न और दू’ल्हा प’क्ष को था’ने लेक’र ग’यी. फिर दो’नों प’क्षों की महि’लाओ के सा’थ दुल्ह’न को ए’क कम’रे में भे’जा ग’या. हालां’कि इ’सके बा’द ये स’च सा’मने आ ग’या कि दुल्ह’न के श’रीर प’र ए’क भी दा’ग न’हीं था. इस’के बा’द महि’लाओ ने ज’ब दू’ल्हे को स’च बता’या तो उ’से अप’नी गल’ती का एह’सास हो ग’या. दू’ल्हे ने मा’फ़ी मांग’ते हुए क’हा, कि उ’से कि’सी की बा’तों में न’हीं आ’ना चाहि’ए था. इ’सके बाद दू’ल्हे ने क’हा, कि मैं अप’नी ग’लती प’र बे’हद शर्मिं’दा हूँ और अ’ब मैं इस लड़’की से ही शा’दी कर’ना चा’हता हूँ. फि’र पु’लिस ने दो’नों प’क्षों की रजा’मंदी से था’ने के मंदि’र में दो’नों की शा’दी कर’वा दी.

वै’से इस’के बा’रे में पुलि’स का कह’ना है, कि दू’ल्हा प’क्ष दुल्ह’न प’क्ष की बा’त सु’ने बि’ना ही बा’रात वा’पिस ले जा र’हा था. जो बिल’कुल गल’त था. ऐ’से में अग’र दू’ल्हा न’हीं मा’नता, तो उ’स प’र के’स भी हो सक’ता था. पर खुश’किस्मती से ऐ’सा कु’छ क’रने की जरूरत न’हीं प’ड़ी.