Categories
Other

हफ्ते में 1 बार इस सरल नुस्खे का इस्तेमाल करने से आपका चेहरा हो जाएगा दूध सा सफ़ेद

यह तो जाहिर सी बात हैं की प्राकृतिक ने हमें जैसे भी रंग रूप दिए है हमे हमेशा उसी में खुश रहना चाहिए दिए हैं। लेकिन आजकल ऐसा माहौल बन गया हैं कि हर लड़के और लड़की को खूबसूरत दिखना पसंद हैं । वो चाहते हैं की सबके सामने वो खूबसूरत दिखे , स्मार्ट लगे जिससे उनकी भी सबके बीच एक अलग पहचान बनेगी । लोग अपनी त्वचा और चेहरे को गोरा बनाने के लिए बहुत सी क्रीमओं का इस्तेमाल करते हैं जो उन्हें कम वक़्त में गोरी त्वचा होने का दावा करते हैं लेकिन इसके फायदे बहुत कम होते हैं । तो आयिए हम आपको एक छोटा सा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसका उपयोग करके आप सुन्दर और निखरी हुई त्वचा पा सकते हैं ।

बहुत ही आसान तरीका हैं इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको सिर्फ इन 3 चीजों की जरूरत होगी। इन तीन चीजों में एलोवेरा जेल, नींबू और शहद हैं। और इसे खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं होगी। एलोवेरा जेल और नींबू विटामिन की भरपूर मात्रा होती है, जो की व्यक्ति की त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होती हैं। एलोवेरा में मौजूद तत्व व्यक्ति की त्वचा को सुंदर और स्वस्थ बनाने में मदद करता हैं, तो वही नींबू में सिट्रिक एसिड होता है। नींबू व्यक्ति के चेहरे से मृत कोशिकाओं को हटाने का काम करता है।

इस नुस्खे को बनाने का तरीका- 

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच एलोवेरा जेल डालिये, फिर उसमे आधी चम्मच नींबू का रस डाल लें। अब उसमे एक चम्मच शहद डालकर सारी चीजों को अच्छे से मिलाकर उसका पेस्ट जैसा बना ले । अब आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लीजिए, इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने के बाद 20 से 25 मिनट के लिए सूखने दीजिये और सूखने के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लीजिए।

सिर्फ इस छोटे और आसान से नुस्खे से आप अपने चेहरे को बेहद खूबसूरत और गोरा बना सकते है , और इस से कोई साइड इफ़ेक्ट भी नही होता हैं । इस नुस्खे को आपको हफ्ते में 2 से 3 बार इस्तेमाल करना है और ध्यान रहे है इस नुस्खे को इस्तेमाल करने के बाद आपको कम से कम 5 घंटो के लिए अपने चेहरे पर किसी भी साबुन या किसी और क्रीम वगरह का इस्तेमाल नहीं करना हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.