Categories
bollywood

बॉलीवुड के इन कपल्स से जानिए, क्यों छोटी उम्र की लड़की के साथ बनती है बेस्ट जोड़ी

बॉलीवुड न्यूज़

चाहे सैफ अली खान और करी’ना कपूर हों या शा’हिद कपूर और मीरा राज’पूत, कई महि’लाएं ऐसे पु’रुषों की ओर आकर्षित होती हैं जो उनसे उ’म्र में बड़े हैं।

बॉली’वुड के इन कप’ल्स से जानिए, क्यों छोटी उम्र की लड़की के साथ बनती है बे’स्ट जोड़ी

यह बात किसी से नहीं छि’पी कि जब भी शादी की बात होती है तो सबसे पह’ले घर’वाले लड़का और लड़’की की उम्र के बारे में स’वाल करते हैं। अगर परि’जन बेटे की शा’दी का जिक्र छे’ड़ते हैं तो वह हर पल इस बात का ध्या’न रखते हैं कि घर में जो भी बहू आए, वह उ’नके बेटे से उम्र में छो’टी हो। इसके विप’रीत ज्या’दातर महि’लाएं ऐसी भी हैं जो अपने हम’उम्र साथी को न चुन’कर खुद से 3-4 साल बड़े पुरु’ष को अपना पार्ट’नर बनाती हैं। बॉली’वुड हो या हॉली’वुड, यह धारणा सभी महि’लाओं के बीच प्रच’लित है। बी-टाउन में भी ऐसी तमाम पर’फेक्ट जो’ड़ियां हैं, जिन्होंने अपने से छोटी उम्र की ल’ड़की के साथ शा’दी करके इस बात को सा’बित कर दिया कि उनकी जोड़ी हर मामले में सबसे परफे’क्ट है।

रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा

रितेश देश’मुख और जेने’लिया डिसूजा बॉली’वुड के ऐसे कपल हैं, जिनके बीच न तो कभी झग’ड़ा हुआ और ना ही किसी और के साथ इनके लिंक’अप की खबरों ने जोर पकड़ा। रितेश और जेने’लिया की उम्र में कम से कम सात साल का फा’सला है, लेकिन इसके बाद भी इन दोनों का रि’श्ता ऐसा है, जिसे देख दूसरों को भी जलन हो जाए। हा’लांकि, ऐसा बि’ल्कुल नहीं है कि शा’दी के बाद इन दोनों की लाइफ में चेंजिंग एक्सपी’रियंस नहीं आए, लेकिन एक्सा’इटमेंट, कमिटमेंट और एडज’स्टमेंट से रितेश और जेनेलिया ने इन्हें भी हंसते-हंसते पार कर लिया।

हालांकि, रितेश और जेनेलिया के रि’श्ते की सबसे अच्छी बात यही है कि वह दोनों कभी भी अपने बीच रोमां’स को कम नहीं होने देते। जेने’लिया जहां थोड़ी हंस’मुख स्वभाव की हैं, तो रि’तेश इस बात को अच्छे से जानते हैं कि कब और कहां कैसे रिए’क्ट करना है। हालां’कि, बहुत से लोगों का अभी भी ऐसा मानना है कि पति-पत्नी की उम्र में ज्या’दा अंतर हो, तो उन्हें एक-दूसरे के संग बेहतर सामं’जस्य बिठाने में बहुत सम’स्या आती है। लेकिन ऐसे लोग अक्सर इस बात को भूल जाते हैं कि अगर शादी’शुदा गाड़ी को मिल’कर चलाया जाए तो चीजें हर बद’लते दिन के साथ परफे’क्ट होती हैं। बॉली’वुड के 4 सेलि’ब्रिटी जोड़े, जिनकी अरें’ज्ड मै’रिज के आगे फीके पड़ गए लव मैरि’ज कप’ल्स

शाहिद कपूर-मीरा राजपूत

शाहिद कपूर और उनकी प’त्नी मीरा राजपूत की बॉन्डिं’ग किसी से छिपी नहीं है। दोनों के बीच की परफे’क्ट केमि’स्ट्री, एक-दूसरे को प्यार जताने का तरीका यहां तक कि दोनों के प्यार और वि’श्वास को देख’कर इस बात का अंदा’जा भी नहीं लगाया जा सकता कि मीरा शा’हिद से एक या दो नहीं ब’ल्कि 14 साल छो’टी हैं। शा’हिद कपूर और मीरा राजपूत के बीच 14 साल का फा’सला है। लेकिन इसके बाद भी दोनों की क्यूट केमि’स्ट्री बॉली’वुड के जानी-मानी सेलि’ब्रटी जोड़ी पर भारी पड़ती है।

शाहिद और मीरा के खूब’सूरत रिश्ते का अंदा’ज़ा आप इस बात से ही लगा लीजिए जहां कम उम्र की लड़’कियां ग्लैमर की चका’चौंध में खुद को पूरी तरह से धके’ल लेती हैं, वहीं मीरा ने खुद को इन सबसे दूर रखते हुए अपने परि’वार को पूरा टाइम देने का मन बनाया। दोनों की शादी’शुदा जिंदगी को देखकर यह कहना गलत नहीं है कि उम्र का अंतर बस कहने भर का है।

करीना कपूर-सैफ अली खान

बॉलीवुड के पावर कप’ल्स में से एक करीना कपूर और सैफ अली खान आज भी बि’ल्कुल वैसे ही हैं जैसे कि शादी के आठ साल पह’ले थे। दोनों की शान’दार बॉ’न्डिंग, कमाल की अंडर’स्टैंडिंग और एक-दूसरे को प्यार करने का तरीका यंग कप’ल्स पर भारी पड़ता है। एक तरफ जहां करीना का नेचर मजा’किया किस्म का है तो वहीं सैफ इस मा’मले में थोड़े शांत हैं। सैफ इस बात को बखू’बी सम’झते हैं कि करीना उनसे 10 साल छोटी हैं, जिस’की वजह से उनका कभी-कभार नारा’ज होना या किसी चीज को लेकर जिद कर’ना लाजमी है।

यही नहीं, दोनों के रिश्ते की खूब’सूरती अंदाज़ा आप इस बात से ही लगा लीजिए कि बेबो ने कभी भी इस बात की परवाह नहीं की कि लोग उनके बारे में क्या कहेंगे? करीना इस बात को अच्छे से जानती थीं कि सैफ की ज़िंद’गी में सारा और इब्रा’हिम बहुत महत्व रखते हैं, जिसका उन्हों’ने खुले वि’चारों से स्वागत किया। ऐसे में जिन लोगों को लगता है कि पत्नी अगर ज्यादा छोटी हो तो उसे जीवन के अहम फै’सले लेने में परेशानी आती है, तो वह करीना क’पूर और सैफ अली खान के रि’श्ते से सबक ले सकते हैं।

काजोल-अजय देवगन

अजय देवगन और का’जोल के बीच पांच साल का फासला है जोकि दोनों की क्यूट केमि’स्ट्री के आगे दूर-दूर तक नजर नहीं आता। हां, वो बात दू’सरी है कि जब