Categories
Other

भाजपा के वरिष्ठ नेता का हुआ निधन, पार्टी में छायी शोक की लहर!

एक बार फिर राजनीतिक गलियारे में मातम छा गया. जब भी किसी बड़े नेता का निधन होता है तो देश को गहरा सदमा लगता है. किसी वरिष्ठ नेता के निधन से पार्टी को भी झटका लगता है. आइये आपको बताते हैं इस वरिष्ठ नेता का नाम.

आपको बता दें बैतूल के पूर्व भाजपा विधायक भगवत पटेल का शनिवार दोपहर लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वे 84 वर्ष के थे. उनकी अंत्येष्टि रविवार को उनके गांव चुड़िया में की जाएगी. ये जानकारी भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर दी है. भगवत पटेल 1990 ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी. लेकिन, दिसंबर 1992 में राष्ट्रपति द्वारा विधानसभा भंग किए जाने के कारण वे अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके थे.

जनसंघ से राजनीति में सक्रिय हुए भगवत पटेल 1977 में जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष बने थे. इसके बाद वे 1980 में भाजपा के गठन के समय पहले जिलाध्यक्ष बने. 1990 से 1993 तक पटवा सरकार में बैतूल विधानसभा क्षेत्र के विधायक भी रहे. राजनीति में उनकी अच्छी पकड़ थी. वे भाजपा के कद्दावर नेताओ में गिने जाते थे. तेज़ तर्रार नेता भगवत सिंह पटेल जनता की समस्याओं के समाधान के लिए अक्सर अधिकारियों से भिड़ जाते थे. उनके निधन पर राजनैतिक क्षेत्र के अलावा, सामाजिक क्षेत्र में भी शोक की लहर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.