Categories
Other

भारत के इस गाँव में 5 दिन तक महिलाएं रहती है निर्वस्त्र, वजह हैरान करने वाली है

इस दुनिया में कई ऐसी परम्पराएँ हैं जिनके बारे में शायद हर कोई नहीं जानता लेकिन कुछ ऐसी भी होती हैं जिनके बारे में हर कोई जानता है।भारत में में कई ऐसी परम्पराएँ हैं जिनके बारे में हर कोई नहीं जानता। आज हम आपको भारत की ही एक ऐसी परम्परा के बारे बता रहे हैं जिसके बारे जानकर आप हैरान रह जाओगे। भारत में एक ऐसी जगह है जहाँ परंपरा के चलते शादीशुदा महिला को पाँच दिनो तक निवस्त्र रहती हैं।आइएँ जानते हैं कहाँ है ये जगह ओर क्या है ये परम्परा।

कहाँ ओर कब निभाई जाती है ये अनोखी परम्परा

आपको ये सुनकर अजीब ज़रूर लग रहा होगा लेकिन ये सच है कि भारत में पिछले कई सालों से हिमाचल प्रदेश के मणिकर्ण घाटी में पीणी गांव ये परम्परा निभाई जा रही है।जहाँ महिलाओं को पाँच दिन तक निवस्त्र रहना होता है ओर वो पुरुषों के सामने नहीं आती ।आपको बता दें ये परम्परा सावन के महीने में निभाई जाती है।

कैसे शुरू हुई ये अजीब परम्परा

ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई भी महिला इस परम्परा को नहीं निभाती है तो उसके घर में कुछ अशुभ हो जाता है। यहाँ के स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ साल पहले इस गाँव में एक राक्षस आकर सुंदर कपड़े पहनने वाली महिलाओं को उठा कर ले जात था। देवताओं ने इस राक्षस का अंत किया था। इसलिए सावन के पाँच दिनों में गाँव के लोग महिलाओं का हँसना भी बंद करवा देते हैं ओर महिलाएँ इन पाँच दिन बिना कपड़ों के रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.