Categories
News

Big Breaking-: 8 दिसम्बर को रहेगा भारत बन्द? अभी अभी सरकार…….

खबरें

3 दिसंबर को सरकार के साथ हुई अहम बातचीत के बाद आज 4 दिसंबर को किसानों की आपस में मीटिंग हुई. इस मीटिंग में सरकार के प्रस्तावों पर चर्चा हुई. साथ ही किसानों ने ये भी तय किया कि सरकार के साथ होने वाली 5 दिसंबर की अगली बैठक में भी वो जायेंगे. लेकिन साथ ही किसानों ने ये भी तय किया कि कृषि कानूनों के खिलाफ 8 दिसंबर को भारत बंद बुलाया जाएगा.

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ‘8 तारीख को पूरा भारत बंद रहेगा. इस बार 26 जनवरी की परेड में किसानों के पूरे सिस्टम को शामिल किया जाए. ट्रैक्टर हमेशा उबड़-खाबड़ ज़मीन पर ही चला है उसे भी राजपथ की मखमली सड़क पर चलने का मौका मिलना चाहिए.’ जबकि भारतीय किसान यूनियन (BKU-Lakhowal) के महासचिव, एचएस लखोवाल ने कहा कि इन काले कानूनों के खिलाफ 5 दिसंबर को देशभर में पीएम मोदी के पुतले जलाए जाएंगे.

अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हन्नान मोल्लाह ने किसान आंदोलन को सिर्फ पंजाब का आंदोलन कहे जाने पर नाराजगी जताई. मोल्लाह ने कहा, ‘इसे सिर्फ पंजाब आंदोलन बोलना सरकार की साजिश है, मगर आज किसानों ने दिखाया कि ये आंदोलन पूरे भारत में हो रहा है और आगे भी होगा. हमने फैसला लिया है कि अगर सरकार कल कोई संशोधन रखेगी तो हम संशोधन स्वीकार नहीं करेंगे.’