Categories
News

मध्यप्रदेश के इस शहर में सुबह फिर मह’सूस किए गए भूकं’प के झ’टके, रात से…..

डेली न्यूज़

सिवनी: मध्य प्रदे’श के सिव’नी जिले में सिवनी में सुबह  8:09 पर फिर भू’कंप का झट’का मह’सूस किया गया. इसके पहले भी रात को 3:44 और 6:24 पर भी भूकं’प के झटके मह’सूस हुए.बीती रात क’रीब 1:45 पर भी तेज भूकं’प के झ’टके मह’सूस किए गए. भूकंप की तीव्र’ता रि’क्टर स्केल पर 4.7 मापी गई. कड़क’ड़ाती ठंड में लोग घरों से बाहर खड़े होने को मजबूर हो गए.जान’कारी के मुता’बिक सिवनी में ये अब तक का सबसे ज्या’दा तीव्रता वाला भूकंप था. जिसके कारण लोगों में दह’शत है.सिवनी में एमआ’रएफ टायर के शो’रूम में लगे सीसी’टीवी कैमरे में भू’कंप के झ’टके कैद हो गए.

रविवार को आया ये भूकं’प जिले में आए सभी भू’कंप में सबसे तेज था और अधिक स’मय तक मह’सूस किया गया. फिल’हाल इससे कोई बड़ा नुक’सान होने की खबर नहीं आई है.नेस’नल से’न्टर फर सेस्मो’लोजी की द्वा’रा दी गई जान’कारी के मुता’बिक 21-22 नवंबर की बीच की रात आया भूकं’प की केंद्र सतह से 10 किलो’मीटर की गह’राई में बता’या जा रहा है.

करीब 15 सेकें’ड तक धरती हिली और भूकं’प के झट’के मह’सूस किए गए. 27 अक्टू’बर को भी सिवनी में भूकं’प के झटके मह’सूस किए गए थे, रिक्टर स्केल पर पह’ला भूकंप 3.3 ती’व्रता दर्ज किया गया था. इसके बाद 31 अक्टू’बर को दिन में दो बार 3.1 व 3.5 ती’व्रता वाला भूकं’प मह’सूस हुआ था.