Categories
Other

ये हैं बिग बॉस की आवाज के पीछे छिपे इंसान का चेहरा!

पूरी दुनिया में Big Boss के चाहने वालों की संख्या काफी ज्यादा हैं. जिस वजह से इस सीजन को लोगों का काफी प्यार मिल रहा हैं, जिसके वजह से इसकी TRP काफी ज्यादा बढ़ गयी. इस वजह से इस सीजन को काफी आगे बढ़ाना पड़ा हैं. इस सीजन का सफ़र काफी रोमांचक हैं. बिग बॉस के बारे में सभी जानते हैं, इन्हें सलमान खान होस्ट करते हैं. लेकिन क्या आपको पता हैं, घर के अंदर जो बिग बॉस की आवाज आती हैं वो आवाज़ किसकी हैं? आज आपको बताएँगे इसके पीछे छिपे उस इंसान के बारे में.

‘बिग बॉस चाहते है’ उनको सजा सुनाती है, उनको आदेश देती है उनको झाड़ लगाती है साथ ही उन्हें मोटीवेट करतीं है. लेकिन आप सब भी ये जानना चाहते है की आवाज के पीछे का चेहरा किसका है जो कभी शो पर सामने नहीं आया है. हम आपको बताएँगे कौन हैं वो शख्स. ये आवाज अतुल कपूर की है, जो वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं. साल 2006 में जब बिग बॉस शुरू हुआ था तब से ही अतुल बिग बॉस से साथ जुड़े हुए हैं. बिग बॉस के घर में बैकग्राउंड सबको में इन्‍हीं की आवाज सुनाई देती है और सभी इनके आदेश का पालन करते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हर साल बिग बॉस का नया सीजन शुरू होने से करीब एक महीने पहले ही अतुल कपूर सीक्रेट रूम में आ जाते हैं. यहां अतुल भी बाकी कंटेस्टेंट की तरह रहते हैं. 3-4 महीने तक अतुल के पास न मोबाइल फोन होता है, न ही वो अपने घरवालों या रिश्तेदार से बात करते हैं. यहां तक की उनकी लोकेशन के बारे में भी किसी को कोई खबर नहीं होती है.

बिग बॉस के पूरे सीजन तक अतुल कपूर घर में मौजूद सभी कंटेस्टेंट पपर कड़ी निगरानी रखते है. अतुल सभी घरवालों को आदेश देने के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं. अतुल कपूर की दमदार आवाज़ सभी को बहुत पसंद है. आज अतुल कपूर की आवाज बिग बॉस की पहचान बन गई है.

अतुल कपूर का जन्म 28 दिसंबर, 1966 को हुआ था. साल 2002 में सोनी टीवी के साथ उन्होंने बतौर वॉइस ओवर आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी. अतुल की हिंदी और अंग्रेजी, दोनों भाषाओं पर अच्छी पकड़ है. इतना ही नहीं अतुल कई बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्मों और टीवी एड्स में वॉइस ओवर कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.