Categories
News

वि’वाद -: बि’हार चुना’व के बीच में नीतीश कुमार और योगी आदित्यनाथ के बीच हुआ वि’वाद…..

खबरें

बि’हार में हो रहे वि’धानस’भा चुना’वों के लिए दो च’रण का म’तदा’न हो चुका है। तीस’रे दौ’र की वोटिं’ग 7 न’वंबर को हो’गी, ऐसे में अं’तिम च’रण के म’त’दा’न से पहले मु’ख्यमं’त्री नी’तीश कु’मार और उत्तर प्रदेश के सीए’म यो’गी आ’दित्यना’थ के बीच वि’वाद ने स’त्तारू’ढ़ ग’ठबंध’न में द’रा’रें पै’दा कर दी हैं।

कल नी’तीश कुमार ने एक ज’नस’भा को सं’बो’धित कर’ते हुए कहा, समा’ज का एक व’र्ग झू’ठ फै’लाने में लगा हुआ है कि ना’गरिक’ता का’नूनों के ला’गू होने से कुछ लोगों को देश से बाह’र निका’ल दिया जा सकता है। यह लोग स’माज को “वि’भा’जि’त” करने की को’शिश में लगे हुए हैं।

नी’तीश ने कहा, “कौन इस तरह की ‘फाल’तू बा’त’ (ब’कवा’स बात) के मा’ध्य’म से ग’लत सू’चना फैला रहा है। कि’सी में भी दे’श के किसी ना’गरि’क को बाहर नि’कालने की हि’म्मत नहीं है।” उन’की टि’प्पणि’यों को योगी आ’दित्यना’थ के लिए एक ती’खे ज’वाब के रू’प में देखा जा रहा है, जो बिहा’र चु’नाव के लिए भा’जपा के स्टा’र प्र’चा’रकों में से एक हैं।

बि’हार में एक रै’ली के रूप में यो’गी ने कहा था कि मो’दीजी ने घु’सपै’ठ के मु’द्दे का हल CAA के साथ ढूंढ लिया है। उन्होंने पा’किस्ता’न, अ’फगा’निस्ता’न और बां’ग्लादे’श के अ’त्याचा’र अ’ल्पसं’ख्य’कों की सु’रक्षा सु’निश्चि’त की। कें’द्र ने यह भी कहा कि दे’श की सुर’क्षा को भंग करने की को’शिश करने वाले किसी भी घु’सपैठि’ए को बा’हर नि’काला जाएगा। हम देश की सु’रक्षा और सं’प्रभु’ता के साथ खि’ल’वाड़ करने वाले को ब’र्दाश्त नहीं करेंगे।