Categories
Other

बिहार के पूर्व मंत्री और राजद के वरिष्ठ नेता हुए कोरोना के शिकार , चल रहा AIIMS में इलाज़

 बिहार में बुधवार को कुल 79 नये मामले सामने आने के साथ सूबे में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 6889 हो गयी. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार की शाम की रिपोर्ट में बताया गया कि बिहार में कुल 1,30,783 सैंपलों की जांच में कुल 6736 कोरोना संक्रमित पाये गये. इनमें से 4571 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. बिहार में ठीक होनेवाले मरीजों का प्रतिशत 67.86 फीसदी हो गया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह मंगलवार को पटना के एम्स में भर्ती हुए थे. सांस लेने में तकलीफ के चलते मंगलवार की दोपहर वे जांच कराने पटना एम्स आये थे. चिकित्सकों द्वारा उन्हें वहां आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. फिर कोरोना के संदेह में उनका सेंपल लिया गया और जांच के लिए भेजा गया था. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, चिकित्सकों ने प्रारंभ में उन्हें निमोनिया का शिकार समझा. बाद में लक्षणों के आधार पर कोरोना जांच के लिए सेंपल लेने का निर्णय लिया. डॉक्टरों ने उनकी कोरोना जांच के लिए सेंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया था. हालांकि, मंगलवार की शाम तक उन्हें काफी हद तक आराम मिल गया था.

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ. रघुवंश प्रसाद सिंह के कोरोना से संक्रमित होने की सूचना पर पार्टी नेताओं ने पटना एम्स के चिकित्सकों और रघुवंश बाबू के पारिवारिक लोगों से संपर्क कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. राजद नेताओं को चिकित्सकों ने बताया कि उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है. चिकित्सकों ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की आशा व्यक्त की है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, डाॅ. तनवीर हसन, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन एवं मृत्युंजय तिवारी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.