Categories
News

बड़ी खबर-: अमित शाह ने बताया बिहार का अगला मुख्यमंत्री !! कहा अगर बीजेपी…..

खबरें

बिहा’र में इस बार वि’धानस’भा चु’नाव को लेकर चल रही रा’जनी’ति’क उ’ठा-प’टक के बी’च बिहा’र के रा’जनी’ति’क स’मीक’र’ण बि’गाड़’ने में ए’नडी’ए से अलग हुए लो’जपा का भी एक ब’हुत ब’ड़ा यो’गदान हो स’कता है। लो’जपा पि’छले दिनों ए’नडी’ए ग’ठ’बंध’न से खु’द को अ’लग क’रते हुए अ’केले ही चु’नाव मै’दान में उ’तरने का फै’सला किया है। जि’सके बाद से ही लो’जपा को लेकर एन’डीए म’हागठ’बंध’न के त’रफ से कई ब’यान सामने आए हैं। एक तर’फ लो’जपा जहां बी’जेपी के सा’थ आगे काम करने का बात कर रही है, तो दूसरी तरफ बीजे’पी ने लो’जपा को सी’धे-सी’धे कई बार चे’ताव’नी दी है, कि वह बी’जेपी या प्र’धानमं’त्री के नामों के सहारे बि’हार में चु’नाव नहीं लड़े।

इस बात को लेकर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने साफ किया है, कि अगर बिहार में बीजेपी की सीटें ज्यादा भी आती है तो, बिहार में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे।आपको बता दूं कि एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चली घ’मासा’न के बीच लो’जपा, एनडी’ए ग’ठबंध’न द्वारा दिए जा रहे सी’टों को लेकर खु’श नहीं था, जि’सके का’रण उन्होंने एन’डीए का साथ छोड़ा। साथ ही एक स’बसे बड़ा कारण यह था कि लो’जपा और जद’यू के बीच में काफी त’क’रार चल रही थी। लो’जपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चि’राग पा’सवा’न, नी’तीश कु’मार से काफी नारा’ज थे। उन्होंने कई बार नी’तीश कु’मार की सरकार पर राज्य में अ’फसर’शा’ही होने का भी आ’रोप लगाया है।

गृह मंत्री अ’मित शा’ह के इस बात से यह स्प’ष्ट होता है कि, बी’जेपी ज’दयू का साथ आने वाले समय में नहीं छोड़ने वाली है। हालांकि रा’जनी’ति में कुछ भी संभ’व है, इसलिए यह कहना संभव नहीं होगा कि बीजेपी अगर ज्या’दा सिट लाती है तो, क्या वह ज’दयू के साथ मिलकर स’रका’र बना’एगी या फिर किसी और पा’र्टी का हाथ पकड़ सकती हैं?